ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 201 रनों से हराया
By Deshwani | Publish Date: 14/7/2018 12:25:27 PM
पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 201 रनों से हराया

बुलावायो।  पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच खेले गए पहला वनडे मैच में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 201 रनों से हरा दिया। पाकिस्तान की ओर से पहले बल्लेबाजी करते हुए इमाम उल हक ने शानदार शतक लगाए। पाकिस्तान ने टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम ने 308 रन बनाएं। पाक की ओर से इमाम और फखर ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने शुरू से ही जिम्बाब्वे के गेंदबाजों पर दबाव बनाए रखा और मैदान के चारों ओर शॉट लगाए। 25वें ओवर में जब फखर जमां लियाम रोची ने अपने ही गेंद पर कैच किया तब टीम का स्कोर 113 रन हो चुका था। खफर ने 70 गेंदों में सात चौकों की मदद से 60 रन बनाए। 

पहली विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए बाबर आजम ने भी कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन 34वें ओवर में वह मस्काजदा की खूबसूरत गेंद पर चिबाहबा को कैच थमा बैठे। शोएब मलिक ने 22 रन बनाए। अंत के ओवरों में आसिफ अली ने जरूर हाथ खोले। उन्होंने 25 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 46 रन बनाए। पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद 9 गेंद में 13 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे। इस तरह पाकिस्तान ने अपनी पारी में सात विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए।

जिम्बाब्वे की टीम इसके जवाब में 35 ओवर में 107 रन पर ढेर हो गई। उसकी तरफ से रेयान मर्रे ने सर्वाधिक नाबाद 32 रन बनाए। शादाब ने 32 रन देकर चार जबकि उस्मान खान और फहीम अशरफ ने दो-दो विकेट लिए। पाकिस्तान ने इस तरह से पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS