ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
कुलदीप के आगे इंग्लैंड पस्त, भारत को मिला 269 रनों का लक्ष्य
By Deshwani | Publish Date: 12/7/2018 8:02:53 PM
कुलदीप के आगे इंग्लैंड पस्त, भारत को मिला 269 रनों का लक्ष्य

 नाटिंघम। चाइनामैन कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी की बदाैलत भारत को इंग्लैंड से 269 रनों का लक्ष्य मिला। कुलदीप ने 10 ओवर में 25 रन देकर 6 विकेट झटके। वहीं युजवेंद्र चहल ने 51 रन देकर 1 विकेट निकाला। इंग्लैंड की तरफ से महज जोस बटलर ही अच्छी बल्लेबाजी कर सके। बटलर ने 51 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली। 

 
टास हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड की टीम पर कुलदीप यादव भारी पड़ गए। इंग्लैंड ने अपना पहला विकेट ओपनर जेसन रॉय के रूप में गंवाया। यादव ने मैच के 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर उमेश यादव के हाथों कैच आउट करवाया। रॉय 38 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद कुलदीप ने 13वें ओवर की पहली ही गेंद पर जोए रूट को भी अपना शिकार बना लिया। इसी ओवर की पांचवी ही गेंद पर यादव ने खतरनाक साबित हो रहे ओपनर जोनी बेयरस्ट्रो को भी एलबीडब्ल्यू आउट कर बाहर का रास्ता दिखा दिया। बेयरस्ट्रो 38 रन बनाकर आउट हुए। चौथा झटका कप्तान इयोन मोर्गन के रूप में लगा। उन्हें चहल ने 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट किया।
 
इसके बाद बटलर ने बेन सटोक्स के साथ मिलकर टीम को संभाला आैर पांचवे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की। लेकिन जैस ही बटलर 39वें ओर की आखिरी गेंद पर कुलदीप का शिकार बने को उसके बाद इंग्लैंड के रनों की गति आैर धीमी पड़ गई। छठा विकेट बेन स्टोक्स के रूप में गिरा। उन्हें भी कुलदीप ने पवेलियन भेजा। स्टोक्स ने 103 गेंदों में 50 रनों की धीमी पारी खेली। इसके बाद कुलदीप ने भारत को सातवीं सफलता डेविड विली(1) के रूप में दिलाई और इसी के साथ कुलदीप ने अपने वनडे करियर में पहली बार 6 सर्वाधिक विकेट झटके। 
 
ENG 268-all out (49.5 Ovs)
  CRR: 5.38
 
Innings Break
 
भारतीय तेज गेंदबाजों का पावरप्ले के 10 ओवर में दम नहीं दिखा। टीम को भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की कमी साफ दिख रही है। पावरप्ले के दौरान सिद्धार्थ कौल आैर उमेश यादव विकेट की तलाश में जुटे रहे लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। पहले 10 ओवर में सिद्धार्थ ने 4 ओवर में 29 और यादव ने भी इतने ही ओवर की गेंदबाजी कर 26 रन दिए।
 
इंग्लैंड:  जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इऑन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, डेविड विली, लिआम प्लंकेट, आदिल रशीद, मार्क वुड।
 
भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सुरेश रैना, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS