ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
एंडरसन ने तोड़ा फेडरर के नौवें खिताब का सपना
By Deshwani | Publish Date: 12/7/2018 9:55:14 AM
एंडरसन ने तोड़ा फेडरर के नौवें खिताब का सपना

नई दिल्ली। दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी रोजर फेडरर का रिकॉर्ड नौवीं बार विंबलडन की ट्रॉफी जीतने का सपना चकनाचूर हो गया। शीर्ष वरीय स्विस खिलाड़ी फेडरर को क्वार्टर फाइनल में संघर्षपूर्ण मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन के हाथों चार घंटे 13 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 7-6, 5-7, 4-6, 13-11 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। पहले दो सेट जीतने के बाद फेडरर लय खो बैठे और फिर वापसी नहीं कर पाए। 32 वर्षीय एंडरसन इस चैंपियनशिप में फेडरर के खिलाफ सर्विस गेम के बाद सेट जीतने वाले पहले खिलाड़ी हैं।
2013 में सर्जेई स्टाखोवस्की के खिलाफ दूसरे दौर में सनसनीखेज हार के बाद यह विंबलडन में फेडरर का सबसे खराब प्रदर्शन है। ग्रैंड स्लैम में यह दूसरा मौका है जब फेडरर का आखिरी सेट इतना लंबा खिंचा। इससे पहले 2009 में विंबलडन के फाइनल में एंडी रोड्रिक के खिलाफ सेट16-14 तक चला था हालांकि इसमें फेडरर जीतने में सफल रहे थे। 

बीस बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन फेडरर ने पहले दो सेट जीतकर विंबलडन में लगातार 34 सेट जीतने के अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी भी की जो उन्होंने 2005 और 2006 के दौरान बनाया था। एंडरसन पिछले 35 साल में विंबलडन के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हैं। उनसे पहले1983 में केविन कुरेन ने यह उपलब्धि हासिल की थी। आठवें वरीय एंडरसन का सामना मिलोस राओनिक या जॉन इस्नेर से होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS