ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
टी-20 ट्राई सीरीज: पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 45 रनों से हराया
By Deshwani | Publish Date: 6/7/2018 10:02:37 AM
टी-20 ट्राई सीरीज: पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 45 रनों से हराया

नई दिल्ली। फखर जमान (73) की शानदार पारी की बदौलत पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 45 रनों से हरा दिया। कल हरारे में खेले गए जिम्बाब्वे टी-20 ट्राई सीरीज के पांचवें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए। जिसके जवाब में कंगारू टीम 149 रन ही बना सकी। इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन के लिए फखर जमान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने  42 गेंदो में 9 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 73 रन की शानदार पारी खेली।

पाकिस्तान द्वारा मिले 194 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को डार्सी शॉर्ट और आरोन फिंच ने अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन 29 रन के स्कोर पर कंगारू टीम का पहला विकेट आरोन फिंच (16) के रूप में गिरा। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ट्राविस हेड ने शॉर्ट के साथ मिल पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन फहीम अशरफ ने उन्हें 7 रन के स्कोर पर चलता किया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के विकेट जल्दी-जल्दी गिरने लगे। 100 रन के भीतर कंगारू टीम के 6 विकेट गिर चुके थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कोई भी बल्लेबाजी अर्धशतकीय पारी नहीं खेल पाए। कंगारू टीम की तरफ से डॉर्सी शॉर्ट ने 28 रन बनाए। इसके अलावा फिंच (16), मैक्सवेल (11) स्टोइनिश (16),अगर (11), टाई (12*) और एलेक्स केरी (37*) ने नाबाद रन का योगदान दिया। पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट शाह अफरीदी ने 3 विकेट लिए।


इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 195 रन का लक्ष्य दिया था।  पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से फकर जमान ने 42 गेंदो में 9 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 73 रन की शानदार पारी खेली। इसके अलावा हुसैन तलत (30), सरफराज अहमद (14), शोएब मलिक (27) और आसिफ अली ने नाबाद 37 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एंड्रयू टाई ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS