ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
फीफा विश्वकप 2018: इंग्लैंड ने कोलंबिया को हरा, क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश
By Deshwani | Publish Date: 4/7/2018 10:24:23 AM
फीफा विश्वकप 2018: इंग्लैंड ने कोलंबिया को हरा, क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

रूस। फीफा विश्वकप में इंग्लैंड और कोलंबिया के बीच खेले गए मैच में इंग्लैंड ने कोलंबिया को पेनाल्टी शूट आउट में 4-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। कोलंबिया की ओर से स्ट्राइकर येरी मिना ने टीम को मिले कॉर्नर को गोल में तब्दील कर इंग्लैंड की बराबरी पर ला दिया। येरी मिना ने मैच के इंजरी टाइम में हैडर गोल कर टीम को क्वार्टर फाइनल की दौड़ में बनाए रखा। इंजरी टाइम समाप्त होने के बाद इंग्लैंड, कोलंबिया को 15-15 का एक्स्ट्रा टाइम दिया गया। क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड सामना स्वीडन से होगा।
कप्तान ने पेनाल्टी को गोल में तब्दील कर इंग्लैंड को 1-0 से आगे कर दिया। लग रहा था कि इंग्लैंड इसी स्कोर से जीत जाएगी लेकिन 93वें मिनट में येरी मीना ने गोल कर कोलंबिया को बराबरी दिला दी। यहां से मैच अतिरिक्त समय में गया और 30 मिनट के अतिरिक्त समय में दोनों टीमें गोल नहीं कर पाईं. नतीजन मैच पेनाल्टी शूट आउट में गया जहां इंग्लैंड ने बाजी मारते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। 
इस जीत के साथ ही इंग्लैंड क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पहुंच गई है। कोलंबिया का सफर नॉकआउट में ही थम गया। ग्रुप मैच में इंग्लैंड ने ट्यूनीशिया और पनामा को हराकर प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी। वहीं कोस्टा रिका से इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा था। पहले हाफ में इंग्लैंड और कोलंबिया की टीम बिना किसी गोल के रहीं। दोनों टीमों ने मैच के दौरान कई बार गोल के मौके बनाए, लेकिन एक भी मौके को भुना नहीं पाई और नतीजा रहा कि पहले हाफ में इंग्लैंड और कोलंबिया को निराशा हाथ लगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS