ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
लोकेश राहुल के शानदार शतक, टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 4/7/2018 9:46:04 AM
लोकेश राहुल के शानदार शतक, टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया

मैनचेस्टर। टीम इंडिया ने लोकेश राहुल के दूसरे टी-20 शतक और कुलदीप यादव के पांच विकेट की बदौलत पहला टी-20 में इंग्लैंड को 8 विकेट से  हराया। इसी के साथ ही विराट ब्रिगेड ने 3 मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 159 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 160 रनों का टारगेट दिया।


160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी टीम इंडिया ने केएल राहुल और रोहित शर्मा ने आतिशी पारियां खेलकर टीम इंडिया को बढिय़ा शुरुआत दे दी। धवन के पहली ओवर में चार रन पर आऊट होने के बाद क्रीज पर आए राहुल ने मैदान के चारों ओर शॉट लगाए। उन्होंने रोहित शर्मा के साथ 123 रनों की साझेदारी निभाई। रोहित 32 के निजी स्कोर पर आऊट हुए। उनका कैच मोर्गन ने आदिल राशिद की गेंद पर पकड़ा। इसके बाद राहुल कप्तान विराट कोहली (20) के साथ टीम इंडिया को जीत की राह पर ले गए। केएल राहुल ने 101 रन बनाए।


इससे पहले इंग्लैंड को सलामी बल्लेबाजी जेसन राय और जोस बटलर ने शानदार शुरुआत दी थी। जेसन राय ने 20 गेंदों पर जहां पांच चौकों की मदद से 30 रन बनाए तो वहीं, जोस बटलर आईपीएल से मिली फॉर्म को भारत के खिलाफ भुनाने में लगे रहे। उन्होंने 46 गेंदों में आठ चौकों पर दो छक्के की मदद से 69 रन बनाए। बटलर इस कद्र हावी थे कि एलेक्स हेल्स के साथ 45 रनों की पार्टनरशिप में उन्होंने अकेले 37 रन बनाए। इसके बाद विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया।

भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने जहां बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए एक ही ओवर में इयोन मोर्गन (7), जोनी बैयरस्टो (0) और जो रूट (0) का विकेट झटका लिया। इसके बाद मोईन अली भी छह रन बनाकर चलते बने। अंत में डेविड विली ने कुछ अच्छे शॉट लगाकर इंगलैंड का स्कोर 150 पार लगाया। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 4 ओवर में 24 रन देते हुए पांच विकेट झटके। तो वहीं उमेश यादव ने 21 रन देकर दो तो हार्दिक पांड्या ने 33 रन देकर एक विकेट झटका।


टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है और इंग्लैंड की टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया है। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव हुए हैं। मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक और सिद्धार्थ कौल की जगह शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी और भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया गया है। इसके अलावा इंग्लैंड ने अपनी वही प्लेइंग इलेवन चुनी है, जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच में खिलाई थी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS