ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
फीफा वर्ल्ड कप 2018 : पेनाल्टी शूटआउट में क्रोएशिया ने डेनमार्क को 3-2 से हराया
By Deshwani | Publish Date: 2/7/2018 1:28:27 PM
फीफा वर्ल्ड कप 2018 : पेनाल्टी शूटआउट में क्रोएशिया ने डेनमार्क को 3-2 से हराया

नई दिल्ली। फीफा वर्ल्ड कप में कल का दिन काफी रोमांचक रहा। पहले स्पेन और रूस के बीच मुकाबला पेनाल्टी शूटआउट तक पहुंचा, जिसमें मेजबान टीम को कामयाबी मिली। उसके बाद देर रात खेले गए मैच में क्रोएशिया ने पेनाल्टी शूटआउट में डेनमार्क को परास्त कर अगले दौर में अपनी जगह पक्की की।
 कल देर रात खेले गए प्री-क्वार्टर फाइनल में क्रोएशिया ने डेनमार्क को पेनाल्टी शूटआउट में 3-2 (1-1) से हराया। पेनाल्टी शूटआउट में क्रोएशिया के तीन खिलाड़ियों ने गोल दागे जबकि डेनमार्क के लिए केवल दो खिलाड़ी ही गोल करने में कामयाब हो पाए। क्रोएशिया के गोलकीपर डेनिजेल सुबासिक ने शूटआउट में तीन शानदार बचाव किए जबकि डेनमार्क के गोलकीपर कैस्पर श्माइकल केवल दो बार ही गेंद को गोल में जाने से रोक पाए।
 डेनमार्क ने मैच में दमदार शुरुआत की और पहले मिनट में ही बढ़त बना ली। डेकमार्क के डिफेंडर जोनास नुडसेन ने दाईं छोर से बॉक्स में थ्रो दिया जिस पर गोल दागकर मैथियास जोग्रेनसन ने अपनी टीम को बढ़त दिला दी।
 डेनमार्क की यह खुशी ज्यादा देर नहीं टिकी। चौथे मिनट में क्रोएशिया ने आक्रमण किया और स्टार स्ट्राइकर मारियो मांजुकिक ने बॉक्स के अंदर मिले क्रॉस पर शानदार गोल करते हुए अपनी टीम को बराबरी दिला दी।
 क्रोएशिया को बराबरी का गोल दागने के बाद 11वें मिनट में डेनमार्क के बॉक्स के बाहर फ्री-किक मिली लेकिन इवान पेरीसिक गेंद को गोल में नहीं डाल पाए। पेरीसिक को 29वें मिनट में अपनी टीम को बढ़त दिलाने का एक और मौका मिला लेकिन वह चूक गए। इसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी पुरजोर कोशिश करते रहे लेकिन कोई भी गोल नहीं कर पाया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS