ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
टी-20 इंटरनेशनल सीरीज: टीम इंडिया ने आयरलैंड को 2-0 से किया क्लीन स्वीप
By Deshwani | Publish Date: 30/6/2018 10:20:58 AM
टी-20 इंटरनेशनल सीरीज: टीम इंडिया ने आयरलैंड को 2-0 से किया क्लीन स्वीप

नई दिल्ली। केएल राहुल और सुरेश रैना के साथ-साथ गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने आयरलैंड को दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में 143 रन के विशाल अंतर से हराया। रनों के लिहाज से टीम इंडिया की टी-20 इंटरनेशनल मैंच में यह सबसे बड़ी जीत है। इसी के साथ 'विराट ब्रिगेड' ने दो मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में आयरलैंड का 2-0 से क्लीन स्वीप किया। 

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 213 रन बनाए। केएल राहुल (70) और सुरेश रैना (69) ने उम्दा पारियां खेली और अंत में हार्दिक पांड्या ने नाबाद 32 रन की तूफानी पारी खेली। जवाब में आयरलैंड की टीम 12.3 ओवर में सिर्फ 70 रन पर ढेर हो गई। टीम इंडिया की तरफ से कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने तीन-तीन विकेट लिए। केएल राहुल को शानदार पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। युजवेंद्र चहल को सीरीज में कुल 6 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।


विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत तेज गेंदबाज उमेश यादव ने बिगाड़ी। उन्होने पहले ही ओवर में पॉल स्टर्लिंग को रैना के हाथों कैच आउट करा दिया। दाएं हाथ के बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद यादव ने अपने अगले ओवर में विलियम पोर्टरफील्ड (14) को क्लीन बोल्ड किया।


इसके बाद सिद्धार्थ कौल ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार डेब्यू किया और अपने दूसरे ओवर में पहली सफलता हासिल की। उन्होंने जेम्स शेनन (2) को केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराया। जल्द ही युजवेंद्र चहल ने एंडी बैलबर्नी (9)  को क्लीन बोल्ड करके आयरलैंड को चौथा झटका दिया। चहल की यह गेंद ड्रीम बॉल रही क्योंकि उन्होंने गेंद को ड्रिफ्ट कराया जो तेजी से स्पिन हुई और डंडे बिखेरते हुए निकल गई। 


फिर हार्दिक पांड्या ने पारी के सातवें ओवर में आयरलैंड के खतरनाक बल्लेबाज केविन ओ ब्रायन को कुलदीप यादव के हाथों झिलवा दिया। इस विकेट का अधिक श्रेय कुलदीप को ही मिला क्योंकि उन्होंने दर्शनीय कैच लपका। चहल ने सिमी सिंह को खाता भी नहीं खोलने दिया और एलबीडब्ल्यू आउट करके आयरलैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। चाइनामैन कुलदीप यादव ने अपने पहले ही ओवर में आयरिश कप्तान गैरी विल्सन (15) को बोल्ड करके टीम इंडिया को जीत के करीब ला खड़ा किया।


कुलदीप यादव ने जल्द ही जॉर्ज डॉकरेल (4) को उमेश यादव के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद चहल ने थॉम्प्सन को क्लीन बोल्ड कर दिया। फिर कुलदीप ने बॉयड रैंकिन (10) को स्टंपिंग कराकर आयरलैंड की पारी का अंत किया। उमेश यादव को दो जबकि सिद्धार्थ कौल और हार्दिक पांड्या को एक-एक सफलता मिली। भारत की तरफ से कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने तीन-तीन विकेट लिए। उमेश यादव ने दो जबकि सिद्धार्थ कौल और हार्दिक पांड्या को एक-एक सफलता मिली।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS