ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
फीफा वर्ल्डकप: वर्चस्व की लड़ाई आज, रूस उरुग्वे में होगी टक्कर
By Deshwani | Publish Date: 25/6/2018 10:29:44 AM
फीफा वर्ल्डकप: वर्चस्व की लड़ाई आज, रूस उरुग्वे में होगी टक्कर

नई दिल्ली। रूस ने जब विश्व कप की शुरुआत की थी तो उसकी टीम को देश में ही कोई भाव नहीं दे रहा था और यह माना जा रहा था कि यह टीम ग्रुप चरण में ही बाहर हो जायेगी लेकिन रूसी टीम ने करिश्मा किया और आज टीम नॉकऑउट में पहुंचने के बाद अपने देशवासियों की उम्मीदों को सातवें आसमान पर पहुंचा चुकी है।  


विश्व कप में सबसे निचली रैंकिंग की टीम रूस का आज दो बार के पूर्व चैंपियन उरुग्वे से मुकाबला होना है जिससे ग्रुप ए की शीर्ष टीम का फैसला होगा। रूस ने अपने पहले मैच में सऊदी अरब को 5-0 से और दूसरे मैच में मिस्र को 3-1 से पराजित किया। फीफा के एक दिलचस्प आंकड़े के अनुसार रूस ने अपने पहले मैच में किसी अन्य टीम से ज्यादा मैदान कवर किया है। रूस ने सऊदी अरब के खिलाफ समग्र रूप से कुल 118 किलोमीटर दौड़ लगायी और मिस्र के खिलाफ अगले मैच के बाद अपनी समग्र दौड़ को 233 किलोमीटर से ज्यादा पहुंचा दिया।  


रूस के अलेक्सांद्र गोलोविन ने अकेले ही 25.15 किलोमीटर की दौड़ लगा ली है। इन तथ्यों से पता चलता है कि मेजबान टीम ने अपने मैचों में कितनी मेहनत की है। उरुग्वे ने मिस्र और सऊदी अरब के खिलाफ अपने दोनों मैच 1-0 के अंतर से जीते हैं और उसकी नजरें भी रूस की तरह ग्रुप को टॉप करने पर लगी होंगी ताकि उसे राउंड 16 में ग्रुप बी की विजेता टीम से न भिडऩा पड़े।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS