ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
नॉकआउट में पहुंचा उरुग्वे, सऊदी अरब को 1-0 से हराया
By Deshwani | Publish Date: 21/6/2018 12:38:26 PM
नॉकआउट में पहुंचा उरुग्वे, सऊदी अरब को 1-0 से हराया

रोस्तोव। फीफा विश्वकप में कल खेले गए मैच में उरग्वे और सऊदी अरब के बीच काफी रोमांचक मुकाबला हुआ। इस मैच में स्टार स्ट्राइकर लुइस सुआरेज ने अपने 100वें मैच को यादगार बनाते हुए उरुग्वे को फीफा विश्व कप के नॉकआउट स्टेज में पहुंचा दिया। बुधवार को उरुग्वे ने सुआरेज के गोल की मदद से सऊदी अरब को 1-0 से हराकर उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसके साथ ही मेजबान रूस भी नॉकआउट स्टेज में जगह बनाने में सफल रही।


उरूग्वे की यह लगातार दूसरी जीत है। उसने पहले मैच में मिस्र को भी इसी अंतर से हराया था। उसकी इस जीत से ग्रुप A से नॉकआउट में पहुंचने वाली दोनों टीमें भी तय हो गयी हैं। उरूग्वे की जीत ने मेजबान रूस का भी अंतिम 16 में स्थान पक्का कर दिया। इन दोनों टीमों के अभी दो मैचों में 6-6 अंक हैं। सऊदी अरब और मिस्र का सफर विश्व कप में लीग चरण में ही थम जाएगा।


सुआरेज ने खेल के 23वें मिनट में मैच का महत्वपूर्ण गोल दागा जो आखिर में निर्णायक साबित हुआ। शुरुआती 20 मिनट तक दोनों टीमों ने एक दूसरे को बराबर की टक्कर दी लेकिन सुआरेज ने इसके बाद गोल करके उरूग्वे के दर्शकों में उत्साह भर दिया। इससे सऊदी अरब की टीम पर दबाव भी बना।


    

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS