ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
टीम इंडिया की पहली पारी 474 रनों पर सिमटी
By Deshwani | Publish Date: 15/6/2018 12:11:50 PM
टीम इंडिया की पहली पारी 474 रनों पर सिमटी

बेंगलुरु। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा भारत और अफगानिस्तान के बीच ऐतिहासिक टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में अफगानिस्तान के सामने 474 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया के लिए पहली पारी में शिखर धवन ने सिर्फ 96 गेंद में 107 रन बनाए वहीं विजय ने 153 गेंद में 105 रन बनाए। इसके अलावा हार्दिक पंड्या ने 94 गेंदों में 71 रनों की शानदार पारी खेली और टीम को 450 रन के पार पहुंचने में मदद की। अफगानिस्तान की ओर से यामिन अहमदजई ने 3, राशिद खान और वफादार ने 2-2, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान ने 1-1 विकेट लिए।


टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों ने अफगानिस्तान के स्पिनरों को जम कर थकाया और रन भी बटोरे। हालांकि अफगानी गेंदबाजों ने दिन के आखिरी सत्र में वापसी करते हुए भारत के चार विकेट चटका दिए। मेजबान टीम ने दिन का अंत 78 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 347 रनों के साथ किया।


भारत की ओर से शिखर धवन और मुरली विजय ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। शिखर धवन ने लंच से पहले ही शतक जड़ दिया। यह उनका टेस्ट क्रिकेट में सातवां शतक था। इसके अलावा वह लंच से पहले एक सेशन में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय और दुनिया के छठे बल्लेबाज बन गए। शिखर धवन ने पहले सेशन में 91 गेंदों पर ताबड़तोड़ 104 रन ठोक दिए। धवन ने अपनी इस पारी में 19 चौके और 3 छक्के लगाए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS