ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 226 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की ली बढ़त
By Deshwani | Publish Date: 12/6/2018 11:51:09 AM
वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 226 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की ली बढ़त

पोर्ट ऑफ स्‍पेन। जेसन होल्‍डर की अगुवाई में खेल रही वेस्‍टइंडीज टीम ने पोर्ट ऑफ स्‍पेन टेस्‍ट में मेहमान श्रीलंका को 226 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। कैरेबियाई टीम के लिए ये जीत बेहद ख़ास रही क्‍योंकि उसने इस मुकाबले में एक ऐसा कारनामा कर डाला, जिसके लिए उसे 291 टेस्‍ट और 33 साल का इंतजार करना पड़ा।

श्रीलंका टीम इस वक्‍त वेस्‍टइंडीज के दौरे पर है और उसने पोर्ट ऑफ स्‍पेन में पहला टेस्‍ट खेला। इस टेस्‍ट में वेस्‍टइंडीज ने शेन डॉरिच के 125 रन के सहारे पहली पारी 414/8 रन बनाकर घोषित की। जबकि श्रीलंकाई टीम सिर्फ 185 रन पर ढेर हो गई। वहीं दूसरी पारी वेस्‍टइंडीज ने 223/7 रन बनाकर घोषित कर दी। करीब 33 साल बाद ऐसा हुआ जब वेस्‍टइंडीज ने अपनी दोनों पारियां घाषित की हैं। इससे पहले अप्रैल 1985 में वेस्‍टइंडीज ने जॉर्जटाउन टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दोनों पारियां घोषित की थीं।

बहरहाल, विंडीज ने श्रीलंका को मैच जीतने के लिए 453 रन का लक्ष्‍य दिया था।  कुशल मेंडिस जब बल्लेबाज़ी कर रहे थे तो ऐसा लग रहा था कि श्रीलंका इस मैच को ड्रॉ करवा लेगी, लेकिन कुशल मेंडिस (102 रन) के आउट होने के बाद श्रीलंकाई पारी बिखर गई। सच कहा जाए तो आखिरी 26 गेंदों में श्रीलंका के पांच खिलाड़ी आउट हो गये और मेजबान टीम ने बाजी मार ली। अंतिम पांच विकेट में से रोस्‍टन चेज ने तीन तो देवेंद्र बिशू ने दो विकेट अपने नाम किए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS