ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
महिला एशिया कप: भारत को हरा बांग्लादेश पहली बार बना चैम्पियन
By Deshwani | Publish Date: 10/6/2018 4:19:59 PM
महिला एशिया कप: भारत को हरा बांग्लादेश पहली बार बना चैम्पियन

नई दिल्ली। महिला एशिया कप टी-20 फाइनल में बांग्लादेश ने रोमांचक मैच में भारत को 3 विकेट से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम कर लिया। बांग्लादेश ने आखिरी ओवर के रोमांच के बीच 6 बार की विजेता टीम भारत को हराया। भारत के अलावा पहली बार किसी अन्य देश ने यह खिताब जीता है। बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा 27 रन निगर सुल्ताना ने बनाया जबकि रुमाना अहमद ने 23 रन की पारी खेली।


भारत की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की थी और बांग्लादेश को निर्धारित 20 ओवरों में जीत के लिए 113 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे बांग्लादेश की टीम ने आखिरी गेंद पर 2 रन बनाकर हासिल कर लिया। भारत की तरफ से पूनम यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिये। इससे पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 56 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवारों में नौ विकेट के नुकसान पर कुल 112 रन बनाए।


भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (7) एवं मिताली राज (11) पहले विकेट के लिए केवल 12 रन ही जोड़ सकीं। मंधाना को कप्तान सलमा खातून ने रन आउट करके भारत को पहला झटका दिया।


शुरुआती झटका लगने के बाद भारत ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए और टीम को स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 32 रन हो गया। हरमनप्रीत एवं वेदा कृष्णमूर्ति (11) के बीच पांचवें विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी हुई। कृष्णमूर्ति को आउट करके इस साझेदारी को सलमा खातून ने तोड़ा।


अंतिम ओवरों में तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (10) एवं हरमनप्रीत के बीच में 33 रनों की साझेदारी हुई और भारत का कुल स्कोर 112 तक पहुंच पाया। बांग्लादेश की ओर से खादिजा तुल कुबरा और रूमाना अहमद ने दो-दो विकेट लिए जबकि सलमा खातून एवं जहांआरा आलम को एक-एक विकेट मिला।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS