ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
अच्छा प्रदर्शन करने के लिए सिंगल स्टंप पर गेंदबाजी करने का अभ्यास में जुटा उमेश यादव
By Deshwani | Publish Date: 10/6/2018 12:07:46 PM
अच्छा प्रदर्शन करने के लिए सिंगल स्टंप पर गेंदबाजी करने का अभ्यास में जुटा उमेश यादव

नई दिल्ली। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव अब आगामी व्यस्त अंतरराष्ट्रीय सत्र की तैयारी के लिए आशीष नेहरा की नक्से कदम पर चलना शुरू कर दिया है। वह लगातार सिंगल स्टंप पर गेंदबाजी करने का अभ्यास में जुटा हुआ है। उमेश यादव ने कहा कि इस इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 11 में मैंने उनके साथ काफी समय बिताया। उन्होंने मुझे तकनीक को लेकर कई सलाह दी। आईपीएल के दौरान भी मैंने उन पर अमल किया।

साथ ही आशीष नेहरा से लिए जानकारी को साझा करते हुए उन्होंने कहा, सटीक गेंदबाजी के लिये सिंगल स्टम्प पर गेंदबाजी का अभ्यास करना बहुत जरूरी होता है। उन्होंने कहा, चूंकि आउटस्विंगर मेरी स्टॉक गेंद है तो मैं इसे ऑफ स्टम्प के पास डालने की कोशिश करता हूं। नेहरा ने मुझे कहा कि हर तरह की पिच पर नई गेंद से समान लैंग्थ रखना जरूरी होता है। गेंदबाजी के दौरान ज्यादा कोशिश में गड़बड़ हो जाती है। इसलिए सटीक गेंदबाजी ही गेंदबाज का लक्ष्य होता है। 

उन्होंने कहा, मैंने एक चीज महसूस की है। यदि आप बहुत इनस्विंगर नहीं भी डालते हैं, लेकिन उस पर काम करते हैं तो बहुत अच्छा है। मैं इससे बल्लेबाजों को और परेशान कर सकता हूं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS