ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
राशिद खान ने टी-20 रैंकिंग में पाक गेंदबाज शाहदाब खान को पछाड़ पहुंचे टॉप पर
By Deshwani | Publish Date: 9/6/2018 1:02:17 PM
राशिद खान ने टी-20 रैंकिंग में पाक गेंदबाज शाहदाब खान को पछाड़ पहुंचे टॉप पर

नई दिल्ली। अफगानिस्तानी स्पिनर राशिद खान ने हाल में देहरादून में बांग्लादेश के खिलाफ समाप्त हुई टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 12 विकेट चटकाकर आईसीसी टी 20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान मजबूत कर लिया। 19 वर्षीय स्पिनर ने इस प्रदर्शन से 54 अंक हासिल किए, जिससे उनके 813 अंक हो गए जो दूसरे स्थान पर काबिज पाकिस्तान के शाहदाब खान से 80 अंक ज्यादा हैं. राशिद खान के अलावा मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान ने भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा टी-20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। अफगानिस्तान ने गुरुवार को खत्म हुई तीन टी-20 मैचों की सीरीज में बांग्लादेश को 3-0 से मात दी है। 

राशिद खान इस सीरीज में 12 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। वहीं, हमवतन मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान ने भी आईसीसी टी 20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शानदार सुधार किया है। इन दोनों ने भी बांग्लादेश को सीरीज में 3-0 से हराने में अहम भूमिका निभाई थी। राशिद के साथी मोहम्मद नबी को भी 11 अंकों का फायदा हुआ है और वह अपने करियर की सर्वोच्च रैंकिंग आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वह चार विकेट चटकाने से करियर की सर्वश्रेष्ठ आठवीं रैंकिंग पर पहुंच गए।

आईसीसी टी-20 अंतरराष्ट्रीय टीम रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पाकिस्तान आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में अब भी शीर्ष पर बरकरार है। जिसमें अफगानिस्तान और बांग्लादेश क्रमश : आठवां और 10 वां स्थान बरकरार रखे हैं। अफगानिस्तान को चार अंक का फायदा मिला है जिससे उसके 91 अंक हैं जबकि बांग्लादेश पांच के नुकसान से 70 अंक पर है।  राशिद को 2017 के लिए आईसीसी का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ एसोसिएट खिलाड़ी भी चुना गया था। उन्होंने दूसरे मैच में 12 रन देकर चार विकेट चटकाए थे जिससे उन्होंने करियर के सर्वश्रेष्ठ 816 रेटिंग अंक हासिल किए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS