ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
राशिद की फिरकी में फिर फंसा बांग्लादेश, अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को छह विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 6/6/2018 4:19:52 PM
राशिद की फिरकी में फिर फंसा बांग्लादेश, अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को छह विकेट से हराया

नई दिल्ली। राशिद खान की घातक गेंदबाजी के बदौलत अफगानिस्तान ने दूसरे ट्वेंटी- 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढत बना ली और पहली टी20 सीरीज अपने नाम कर ली। राशिद ने अपने चार ओवर में सिर्फ 12 रन देकर चार विकेट लिए। राशिद के शानदार प्रदर्शन की मदद से अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को आठ विकेट पर 134 रन पर रोक दिया। इससे पहले भी अफगानिस्तान ने पहले टी20 मैच में बांग्लादेश को 45 रनों से हराया था। 


जवाब में समीउल्ला शेनवारी (40 गेंद में 49 रन) और मोहम्मद नबी (15 गेंद में नाबाद 31) के बल्ले के कमाल की बदौलत अफगानिस्तान ने 18.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। नबी ने चौका और फिर छक्का मारकर टीम को जीत दिलाई। 


इससे पहले, राशिद के अलावा मोहम्मद नबी को भी दो सफलता मिली। बांग्लादेश की ओर से सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ही कुछ संघर्ष कर सके जिन्होंने 48 गेंद में पांच चौके की मदद से 43 रन बनाए। आखिरी के ओवरों में अबु हैदर ने तेजी से 21 (नाबाद) रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। 


बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन मैच के दूसरे ओवर में ही बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शापूर जदरान (42 रन पर एक विकेट) ने सलामी बल्लेबाज लिट्टन दास (01) को राशिद खान के हाथों कैच करा दिया। तमीम इकबाल ने एक छोर संभाले रखा लेकिन दूसरे छोर से शब्बीर रहमान (13) और विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहमान (22) ज्यादा योगदान नहीं दे सके। दोनों बल्लेबाजों का विकेट नबी (19 रन पर दो विकेट) को मिला। 


इसके बाद बल्लेबाजी करने आए महमूदुल्लाह (14) ने अपनी पारी की पहली गेंद पर छक्का लगाकर टीम का स्कोर 10 ओवर में 81 रन कर दिया। रन गति बढ़ाने के प्रयास में वह भी करीम जन्नत (40 रन पर एक विकेट) की गेंद पर बोल्ड हो गये। 15 वें ओवर की तीसरी गेंद पर तमीम ने एक रन लेकर स्कोर को तीन अंकों में पहुंचाया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS