ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
अरसे बाद श्रीलंका और वेस्टइंडीज में टेस्ट जीतने का मौका
By Deshwani | Publish Date: 6/6/2018 11:07:44 AM
अरसे बाद श्रीलंका और वेस्टइंडीज में टेस्ट जीतने का मौका

पोर्ट आफ स्पेन। काफी अरसे बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम का वेस्टइंडीज दौरा होने जा रहा है। इस दौरे में दोनों देशों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज होगी। दोनों का इरादा इस दुर्लभ मौके का पूरा फायदा उठाने का होगा। टेस्ट दर्जा मिलने के 36 साल बाद श्रीलंका का यह चौथा कैरेबियाई दौरा है और पहली बार दो से अधिक मैचों की सीरीज खेली जा रही है। श्रीलंका टीम की कमान जहां दिनेश चांडीमल के हाथ में होगी वहीं वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी जेसन होल्डर होंगे।


पिछली बार दस साल पहले महेला जयवर्धने की अगुवाई में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज में पहली टेस्ट जीत दर्ज की थी। पिछले साल मैचों में श्रीलंका को सिर्फ एक में पराजय का सामना करना पड़ा जब उसे भारत ने हराया। इसके अलावा श्रीलंका ने यूएई में पाकिस्तान को 2-0 से मात दी और बांग्लादेश को भी इसी अंतर से हराया। वैसे प्रमुख खिलाड़ियों की समस्याओं के कारण श्रीलंका के लिये चुनौती कठिन हो गई है। सलामी बल्लेबाज दिमुथ करूणारत्ने, तेज गेंदबाज दुष्मंता चामीरा और नुवान प्रदीप चोट के कारण बाहर है।


इस टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका टीम की घोषणा पिछले महीने के शुरू में ही की गई थी। सलामी बल्लेबाज महेला उदावत्ते की लंबे अंतराल के बाद वापसी हुई थी। वहीं कासुन रजिथा, जैफ्री वेंडरसे और असिथा फर्नाडो को पहली बार टीम में जगह मिली। नए चेहरों को टीम में जगह देने का कारण कई मुख्य खिलाड़ियों को चोटिल होना रहा। नियमित सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने उंगली में चोट के कारण बाहर हैं। तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा और नुवान प्रदीप क्रमश: पीठ और मांसपेशियों की समस्या के कारण टीम से बाहर हैं। टीम में एंजेलो मैथ्यूज और सुरंगा लकमल को जगह तो मिली है लेकिन शर्त के साथ।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS