ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
शेन वॉटस के नाबाद शतक, चेन्नई ने हैदराबाद को हराकर तीसरी बार बना आइपीएल चैंपियन
By Deshwani | Publish Date: 28/5/2018 9:43:45 AM
शेन वॉटस के नाबाद शतक, चेन्नई ने हैदराबाद को हराकर तीसरी बार बना आइपीएल चैंपियन

मुंबई। मुंबई के वानखेड़े मैदान पर खेला गया आइपीएल सीजन 11 के खिताबी मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के बीच हुआ। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 178 रन बनाए। जीत के लिए चेन्नई को 179 रन का लक्ष्य मिला था जिसे चेन्नई टीम ने शेन वॉटसन की शानदार नाबाद शतकीय पारी के दम पर 8 विकेट शेष रहते 18.3 ओवर में हासिल कर लिया। इसके साथ ही चेन्नई ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर आइपीएल 2018 का खिताब अपने नाम कर लिया। चेन्नई के ओपनर बल्लेबाज शेन वॉटस ने 57 गेंदों पर 117 रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी और खिताब जीतने में शानदार भूमिका निभाई। वाटसन के अलावा सुरेश रैना ने 25 गेंदों पर 32 रन और अंबाती रायुडु ने 19 गेंदों पर नाबाद 17 रन बनाये।  

सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर छह विकेट पर 178 रन बनाये। उसकी तरफ से कप्तान केन विलिमयसन ने 36 गेंदों पर 47 रन बनाये जबकि यूसुफ पठान ने 25 गेंदों पर 45 रन की नाबाद पारी खेली। शिख्रर धवन ने 25 गेंदों पर 26, शाकिब उल हसन ने 15 गेंदों पर 23 रन और कार्लोस ब्रेथवेट ने 11 गेंदों पर 21 रन का योगदान दिया।  यह तीसरा अवसर है जबकि चेन्नई ने आईपीएल खिताब जीता है। इससे पहले उसने 2010 और 2011 में चैंपियनशिप जीती थी लेकिन 2012, 2013 और 2015 में उसे फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। प्रतिबंध लगने के कारण उसकी टीम पिछले दो सत्र में नहीं खेली थी। सनराइजर्स की टीम दूसरी बार फाइनल खेल रहे थी। वह 2016 में चैंपियन बनी थी।   

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आए हैदराबाद की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज गोस्वामी महज पांच रन पर रन आऊट हो गए। शिखर धवन ने कप्तान विलियम्सन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए महत्वपूर्ण 51 रन जोड़े। शिखर धवन जब 25 गेंद में एक चौके और दो छक्के की मदद से 26 रन बनाकर खेल रहे थे तब टीम का स्कोर 64 था। इसी बीच केन विलियम्सन ने एक छोर संभालकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी। विलियम्सन ने इस दौरान सीजन में अपना 700 रन भी पूरे किए। विलियम्सन ने शाकिब के 15 गेंदों में 23 रनों के साथ हैदराबाद का स्कोर तेजी से आगे बढ़ाया।

विलियम्सन जैसे ही आऊट हुए शाकिब भी उनके पीछे-पीछे पवेलियन लौट आए। इसके बाद यूसुफ पठान ने चेन्नई के गेंदबाजों की खबर लेनी शुरू कर दी। उन्होंने चार चौके और दो छक्के लगाकर महज 25 गेंद में 45 रन जोड़ दिए। अंत में कार्लोस ब्रैथवेट ने 11 गेंद में तीन छक्कों की मदद से 21 रन बनाकर हैदराबाद को मजबूत स्कोर पर ला खड़ा किया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS