ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
एलिमिनेटर मैच में कोलकाता और राजस्थान के बीच मुकाबला आज
By Deshwani | Publish Date: 23/5/2018 10:21:20 AM
एलिमिनेटर मैच में कोलकाता और राजस्थान के बीच मुकाबला आज

कोलकाता। आज ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले जाने वाले एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स आमने-सामने होंगी। एलिमिनिटेर मुकाबले में दो बार की चैंपियन रह चुकी कोलकाता नाइटराइडर्स की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। आइपीएल 11 के सीजन में केकेआर ने ग्रुप दौर के दोनों मैचों में राजस्थान को पराजित किया है। इस एलिमिनेटर मैच में जीतने वाली टीम क्वालीफायर-2 में क्वालीफायर-1 की हारी हुई टीम से भिड़ेगी। अपने घर में होने वाले मैच के कारण कोलकाता जीत की प्रबल दावेदार के रूप में मैदान पर उतरेगी।

 
राजस्थान का प्लेऑफ में प्रवेश मुंबई और पंजाब की असफलता का भी परिणाम है। इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर और उनके साथी हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स के अच्छे प्रदर्शन के दम पर राजस्थान ने बेंगलुरु के खिलाफ 'करो या मरो' के मुकाबले में जीत हासिल की और प्लेऑफ में लगभग स्थान पक्का कर लिया। 
 
कप्तान दिनेश कार्तिक और सुनील नरेन कोलकाता के मुख्य हथियारों में से एक हैं। इसके बाद, राजस्थान के बल्लेबाजों के लिए उसके पास कलाई के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव, पीयूष चावला और ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन हैं। कार्तिक ने इस सीजन में कोलकाता के लिए 438 रन बनाए हैं। उन्होंने 412 रन 13 पारियों में ही बनाए थे, वहीं केरोन पोलार्ड ने 17 पारियों में साल 2013 में 419 रन बनाए थे। 
 
नरेन चौथे ऐसे खिलाड़ी बन गए है, जिन्होंने आईपीएल के एक सीजन में 300 से अधिक रन बनाते हुए 15 विकेट भी लिए हैं। उनसे पहले इस सूची में शेन वॉटसन, ड्वेन ब्रावो और जैकेस कालिस का नाम शामिल है। इसके अलावा, आंद्रे रसेल भी प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं। अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से वह राजस्थान के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। 
 
वहीं राजस्थान पर नजर डाली जाए, तो दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन भी टीम की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं। इसमें गौतम भी उनका साथ दे सकते हैं। दो सप्ताह पहले ही इसी पिच पर दोनों टीमें आमने-सामने आईं थी और कोलकाता ने राजस्थान को छह विकेट से हराया था। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS