ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
आइपीएल 2018 : पंजाब और चेन्नई के बीच मुकाबला आज, प्लेऑफ में जगह बनाने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे पंजाब
By Deshwani | Publish Date: 20/5/2018 1:08:16 PM
आइपीएल 2018 : पंजाब और चेन्नई के बीच मुकाबला आज, प्लेऑफ में जगह बनाने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे पंजाब

पुणे। आइपीएल के 11वें संस्करण में आज महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में होने वाले मैच में पंजाब का सामना चेन्नई है। पंजाब को अगर प्लेऑफ में जगह बनानी है तो उसे हर हाल में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई को मात देनी होगी। अब पंजाब अंतिम चार में जाने के लिए अपने आखिरी लीग में मैच में हर हाल में चेन्नई को हराना होगा। पंजाब के पास इस समय 12 अंक हैं। उसके साथ बेंगलुरु, राजस्थान और मुंबई के भी इतने ही अंक हैं। स्थिति ऐसी है कि इन सभी के एक-एक मैच बचे हुए हैं और सभी को सिर्फ जीत ही चाहिए। इन चार में से कोई भी टीम प्लेऑफ में जा सकती है। 

 

इस दिलचस्प रेस को जीतने के लिए पंजाब को बड़े अंतर से चेन्नई को मात देनी होगी। पंजाब ने अपने पहले छह मैचों में पांच में जीत हासिल की थी, लेकिन इसके बाद टीम अपने विजयी प्रदर्शन को जारी नहीं रख पाई। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने पूरे सीजन में शानदार बल्लेबाजी की है और 13 मैचों में 652 रन बनाए हैं। क्रिस गेल ने उनका कुछ साथ जरूर दिया था लेकिन अब उनका बल्ला भी शांत ही हो गया।

 

एरोन फिंच, मार्कस स्टोइनिस, मयंक अग्रवाल, युवराज सिंह मध्यम क्रम को संभालने में विफल रहे हैं। करुण नायर ने जरूर टीम की जिम्मेदारी ली है लेकिन बीते दो मैचों में वो भी शांत रहे हैं। पिछले मैच में उन्हें टीम में भी जगह नहीं मिली थी। 

 

गेंदबाजी में टीम का आक्रमण मुजीब उल रहमान के बिना अधूरा है। हालांकि कप्तान ने अश्विन ने जिम्मेदारी ली है लेकिन दूसरे छोर से सफल नहीं हो पाए हैं। तेज गेंदबाजों में सिर्फ एंड्रयू टाई ही अपना प्रभाव छोड़ सके हैं। टाई को उम्मीद होगी कि मोहित शर्मा भी उनका साथ दें। 

 

वहीं, दूसरी तरफ चेन्नई इस मैच में एक बार फिर अंकतालिका में पहला स्थान हासिल करने के इरादे से उतरेगी। वह पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी है। उसे अपने पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने घर में 34 रनों से हरा दिया था। 

 

चेन्नई का प्रदर्शन पूरे सीजन शानदार रहा है। अंबाती रायुडू ने उसके लिए लगातार रन बनाए हैं। शेन वाटसन ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर उनका बखूबी साथ दिया है। रायुडू ने 13 पारियों में 585 रन बनाए हैं और वाटसन ने इतनी ही पारियों में 438 रन अपने खाते में डाले हैं। मध्यक्रम में सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी ने अच्छे से टीम को संभाला है और शीट एंकर का रोल निभाया है। निचलेक्रम में ड्वायन ब्रावो के रूप में बड़े शॉट खेलने वाला खिलाड़ी दो बार की इस विजेता के पास है। 

 

गेंदबाजी में धोनी ने जिसको मौका दिया उसने कप्तान को निराश नहीं किया। चाहे वो दीपक चहर हों, चाहे के.एम. आसिफ या लुंगी नगिदी। शार्दूल ठाकुर तो उसके लिए लगातार जिम्मेदारी निभा रहे हैं। स्पिन में टीम का जिम्मा हरभजन सिंह, इमरान ताहिर और कर्ण शर्मा के कंधों पर है. पंजाब के खिलाफ किसे मौका मिलता है यह मैच के दिन ही पता चलेगा। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS