ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
आइपीएल 2018: कोलकाता ने हैदराबाद को पांच विकेट से हरा प्लेऑफ में बनाई जगह
By Deshwani | Publish Date: 20/5/2018 9:22:58 AM
आइपीएल 2018: कोलकाता ने हैदराबाद को पांच विकेट से हरा प्लेऑफ में बनाई जगह

हैदराबाद। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल सीजन के 54वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने प्लेऑफ में जगह बना ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 172 रन बनाए और कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 173 रनों का लक्ष्य दिया। कोलकाता की ओर से सबसे ज्यादा रन की पारी क्रिस लिन ने 55 रनों की पारी खेली। इसके अलावा रॉबिन उथप्पा ने 45 भी रन बनाए। दिनेश कार्तिक ने फिनिशर की भूमिका अदा करते हुए नाबाद 26 रनों की पारी खेली। इस जीत के साथ ही कोलकाता के 14 मैचों में 8 जीत के साथ 16 अंक हो गए हैं और प्लेऑफ में पहुंच गई हैं। चेन्नई के 13 मैचों में 16 अंक हैं और वह भी प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। अब प्लेऑफ में पहुंचने के लिए मुंबई और पंजाब में होड़ बची है। राजस्थान रॉयल्स के 14 मैचों में 14 अंक हैं और उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बेहतर रन रेट चाहिए।

 

केकेआर को क्रिस लिन और सुनील नरेन (29) की जोड़ी ने तूफानी शुरुआत दिलाई। लिन ने भुवनेश्वर के पहले ओवर में दो चाके मारे जबकि नरेन ने दूसरे ओवर में संदीप शर्मा पर लगातार तीन चौके और छक्के से 20 रन जुटाए। लिन ने सिद्धार्थ कौल पर चौका और छक्का मारा जबकि नरेन ने चौथे ओवर में शाकिब अल हसन की लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के साथ टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। नरेन हालांकि इसी ओवर में पांडे को कैच देकर पवेलियन लौटे। उन्होंने 10 गेंद का सामना करते हुए दो छक्के और चार चौके मारे।

 

केकेआर ने पावरप्ले में एक विकेट पर 66 रन बनाए। लिन ने कार्लोस ब्रेथवेट का स्वागत छक्के के साथ किया। रॉबिन उथप्पा हालांकि 11 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब राशिद खान ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच टपकाया। लिन ने संदीप पर छक्के के साथ 36 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और 12वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन तक पहुंचाया। उथप्पा ने भी शाकिब की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा।

 

शिखर धवन ने 39 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन की पारी खेलने के अलावा ओपनिंग बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी (35) के साथ पहले विकेट के लिए 79 और कप्तान केन विलियमसन (36) के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी भी की। आंद्रे रसेल का पारी का तीसरा ओवर घटना प्रधान रहा। रसेल की दूसरी गेंद पर अंपायर ने गोस्वामी को स्लिप में कैच करार दिया। लेकिन डीआरएस लेने पर तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले को पलट दिया क्योंकि गेंद हेलमेट से लगकर राणा के हाथों में गई थी।

 

मनीष पांडे ने इस बीच रसेल पर दो चौके जड़ने के बाद कृष्ण पर छक्का मारा लेकिन रसेल ने कार्लोस ब्रेथवेट (03) को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करा दिया। कृष्ण ने पारी के अंतिम ओवर में पांडे, शाकिब अल हसन (10) और राशिद खान (00) को आउट किया। पारी की अंतिम गेंद पर भुवनेश्वर कुमार (00) रन आउट हुए।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS