ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
आइपीएल 2018 : हैदराबाद को 14 रन से हरा, बैंगलोर की प्‍लेऑफ की उम्‍मीदें बरकरार
By Deshwani | Publish Date: 18/5/2018 1:02:31 PM
आइपीएल 2018 : हैदराबाद को 14 रन से हरा, बैंगलोर की प्‍लेऑफ की उम्‍मीदें बरकरार

 बेंगलुरु। आईपीएल के 11वें संस्करण में एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकामले में मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रनों से हरा दिया। हैदराबाद की तरफ से टीम के कप्तान विलियमसन और मनीष पांडे ने शानदार पारी खेली लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। वहीं इस जीत के बाद बैंगलोर की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद अभी बरकरार है। अब बैंगलोर के 12 अंक हो गए हैं और वो पांचवें नंबर पर पहुंच गया है। 

 

इस मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर विराट कोहली को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने एबी डीविलियर्स और मोइन अली की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 218 रन बनाए। हैदराबाद को जीत के लिए 219 रन का लक्ष्य मिला। जीत के लिए मिले इस लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 204 रन बनाए। हैदराबाद को बेशक इस मैच में हार मिली हो लेकिन इस टीम ने पहले ही प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर रखा है। हैदराबाद अब भी 18 अंक के साथ नंबर एक पर बरकरार है। 

 

सनराइजर्स हैदराबाद नौ मुकाबले जीतकर 18 अंक से पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी थी और वह तालिका में शीर्ष पर काबिज है। दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब पर लगातार मिली जीत से आत्मविश्वास से भरी आरसीबी के लिये खुद को दौड़ में बनाये रखने के लिये इस मैच में जीत हासिल करना जरूरी था। उसके 13 मैचों में छह जीत से 12 अंक हो गये हैं और वह पांचवें स्थान पर पहुंच गयी है। आरसीबी सहित चार टीमें किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस 12-12 अंक लेकर अगले दौर की दौड़ में बनी हुई हैं।

 

इससे पहले, डिविलियर्स और अली ने हैदराबाद के गेंदबाजों को जमकर धोया। इन दोनों के अलावा अंत में कोलिन डी ग्रांडहोम की 17 गेंदों में 40 रन और युवा बल्लेबाज सरफराज खान की आठ गेंदों में खेली गई 22 रनों की पारियों का भी योगदान बेंगलुरु को 200 पार पहुंचाने में अहम रहा। पहले ओवर की आखिरी गेंद पर मेजबान टीम को पहला झटका लगा। पार्थिव पटेल (1) को संदीप शर्मा ने सिद्धार्थ कौल के हाथों कैच करा पवेलियन भेज दिया। कप्तान कोहली को राशिद खान ने अपने चंगुल में फांसते हुए 38 के कुल स्कोर पर बोल्ड कर दिया। कोहली ने दो चौकों की मदद से 12 रन बनाए। 

 

यहां डिविलियर्स और अली ने बेंगलुरु के लिए तेजी से रन बटोरने का सिलसिला शुरू किया। मोइन का बल्ला काफी मैचों से शांत था जो इस मैच में चल पड़ा और उन्होंने 13वें ओवर की पहली गेंद पर चौका मार आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। एक ओवर पहले ही डिविलिर्यस ने भी चौका मार अपने पचास रन पूरे किए थे। राशिद किसी तरह खतरनाक डिविलियर्स को पवेलियन भेजने में सफल रहे। हालांकि इसमें शिखर धवन द्वारा सीमारेखा के पास पकड़े गए बेहतरीन कैच का ज्यादा योगदान रहा। डिविलियर्स का विकेट 145 के कुल स्कोर पर गिरा। अगली गेंद पर अली ने राशिद पर चौका जड़ा और उससे अगली गेंद पर विकेट के पीछे श्रीवत्स गोस्वामी के हाथों लपके गए। 

 

डिविलियर्स और अली के जाने के बाद भी हालांकि बेंगलुरु की रनगति पर असर नहीं पड़ा और कोलिन ने रनों की बरसात जारी रखी। वह आखिरी ओवर में राशिद के शानदार कैच के कारण पवेलियन लौटे. उन्होंने अपनी पारी में चार छक्के और सिर्फ एक चौका लगाया। सरफराज नाबाद रहे। उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया। मेहमान टीम के लिए राशिद ने तीन सफलताएं हासिल कीं जबकि सिद्धार्थ के हिस्से दो विकेट आए। संदीप को एक विकेट मिला। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS