ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने पंजाब को 3 रनों से हराया
By Deshwani | Publish Date: 17/5/2018 11:18:03 AM
रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने पंजाब को 3 रनों से हराया

मुंबई। मुंबई और पंजाब के खेले गए रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने पंजाब को 3 रनों से हरा दिया। मुंबई के वानखेड़े के मैदान पर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मु्ंबई इंडियंस ने कीरोन पोलार्ड के अर्धशतक की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए।किंग्स इलेवन पंजाब को यह मुकाबला जीतने के लिये नर्धारित 20 ओवर में 187 रन बनाने लेकिन पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 183 रन ही बना सकी। 

 

पंजाब टीम की सलामी बल्लेबाज बल्लेबाज लोकेश राहुल की 60 गेंदों में 94 रनों की बेहतरीन पारी भी पंजाब को जीत नहीं दिला सकी। मुंबई इंडियंस 20 ओवर में 8 विकेट पर 186 रन बनाए। केएल राहुल और आरोन फिंच के साथ दूसरे विकेट के लिए 115 रन की बड़ी साझेदारी से एक समय जीत के करीब खड़ी किंग्स इलेवन के हाथ से मैच को जसप्रीत बुमराह ने दो ओवर में 10 रन देकर राहुल, फिंच और स्टोयनिस जैसे दिग्गजों को आउट करते हुए छीन ली।  

 

युवराज सिंह फिर फेल रहे और 1 रन ही बना सके। इस हार के साथ पंजाब के लिए नॉकआउट की उम्मीद खत्म हो गई हैं, जबकि मुंबई ने अपनी उम्मीदों को अभी बनाए रखा है। पंजाब और मुंबई के 12-12 अंक है, लेकिन पंजाब नेट रनरेट में बेहद नीचे जबकि मुंबई चौथे स्थान पर काबिज है। 

 

मुंबई ने केरन पोलार्ड (50) की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए थे। पंजाब की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद पांच विकेट खोकर 183 रन ही बना सकी। पंजाब काफी समय तक मैच में बनी हुई थी। चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान ने अपना पहला विकेट क्रिस गेल (18) के रूप में चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर 34 रनों पर खोया। उन्हें मिशेल मैक्लेघन ने अपना शिकार बनाया। 

 

यहां से राहुल ने एरॉन फिंच (46) के साथ टीम को जीत की पटरी पर बनाए रखा। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 115 रनों की शतकीय साझेदारी की। इन दोनों के रहते पंजाब की जीत तय लग रही थी, लेकिन बुमराह ने एक बार फिर अपनी टीम के लिए संकटमोचक का काम किया। उन्होंने फिंच को 17वें ओवर की पहली गेंद पर पवेलियन भेजा। फिंच ने अपनी पारी में 35 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और एक छक्का लगाया। 

 

यहां से मुंबई की मैच में वापसी हुई जिसमें बुमराह का अहम योगदान रहा है। वह रनों पर अंकुश लगाते हुए पंजाब पर दबाव बना रहे थे। इसी दबाव में राहुल ने बड़ा शॉट खेला जिस पर कंटिग द्वारा लपके गए। राहुल ने अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के मारे. मार्कस स्टोइनिस और युवराज सिंह एक-एक रन बना सके। अक्षर पटेल 10 रनों पर नाबाद रहकर भी टीम को जीत नहीं दिला सके। 

 

बुमराह ने चार ओवरों में 15 रन देकर तीन विकेट लिए। मैक्लेघन के हिस्से दो विकेट आए। इससे पहले, पंजाब ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। एक समय मुंबई ने अपने चार विकेट 71 के कुल स्कोर ही खो दिए थे, लेकिन क्रूणाल और पोलार्ड ने अहम समय पर साझेदारी करते हुए 65 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला।

 

 

 

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS