ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
आइपीएल 2018 : कोलकाता ने राजस्थान को 6 विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 16/5/2018 1:17:13 PM
आइपीएल 2018 : कोलकाता ने राजस्थान को 6 विकेट से हराया

कोलकाता। ईडन गार्डंस मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच में कोलकाता ने राजस्थान को 6 विकेट से हरा प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने के काफी करीब पहुंच गया। कोलकाता की इस जीत में टीम के सभी गेंदबाजों का अहम योगदान रहा खास तौर पर कुलदीप यादव ने 4 विकेट लेकर विरोधी टीम को बेबस कर दिया। इस जीत के बाद केकेआर के 14 अंक हो गए हैं और वो अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है। वहीं राजस्थान 12 अंक के साथ चौथे पायदान पर है। 

 

कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और राजस्थान को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। राजस्थान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में 142 रन बनाकर ऑल आउट हो गए। कोलकाता को जीत के लिए 143 रन का लक्ष्य मिला था। जीत के लिए मिले इस लक्ष्य को कोलकाता ने 18 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। केकेआर ने 18 ओवर में 4 विकेट पर 145 रन बनाए। 

 

कोलकाता के ओपनर बल्लेबाज सुनील नरेन ने अपनी टीम को तेज शुरुआत दिलाने की कोशिश की लेकिन उन्हें बेन स्टोक्स ने 21 रन पर गौतम के हाथों कैच करवा दिया। रॉबिन उथप्पा का बल्ला राजस्थान के खिलाफ नहीं चल पाया और वो 4 रन बना कर बेन स्टोक्स का दूसरा शिकार बने। स्टोक्स की गेंद पर उथप्पा का कैच राहुल त्रिपाठी ने लपका। क्रिस लिन ने 42 गेंदों पर 45 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। हालांकि उन्हें बेन स्टोक्स ने कैच आउट करवा दिया। इसके बाद टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक (नाबाद 41 रन) और अांद्र रसेल (नाबाद 11 रन) ने मिलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS