ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
कोलकाता ने जीता टॉस, राजस्थान करेगा पहले बल्लेबाजी
By Deshwani | Publish Date: 15/5/2018 7:54:08 PM
कोलकाता ने जीता टॉस, राजस्थान करेगा पहले बल्लेबाजी

 कोलकाता। ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया है। केकेआर ने चोटिल पीयूष चावला की जगह शिवम मावी को टीम में शामिल किया है। रायल्स ने तीन बदालव करते हुए ईशा सोढ़ी, अनुरीत सिंह और राहुल त्रिपाठी को अंतिम एकादश में जगह दी है। 

कोलकाता और राजस्थान के लिए यह मैच प्लेऑफ की आखिरी उम्मीद से जुड़ा होगा जहां दोनों टीमें अपना शत-प्रतिशत प्रदर्शन कर हर हाल में जीत के लिए उतरेंगी। आईपीएल-11 का सत्र अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है जहां सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले दो स्थानों पर अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है जबकि तीसरे स्थान पर फिलहाल किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मजबूत दिख रही है।
 
ऐसे में सबसे रोमांचक जंग हमेशा की तरह इस बार भी चौथे पायदान को लेकर शुरू हो गई है जहां राजस्थान और कोलकाता के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है। राजस्थान की टीम अभी तालिका में 12 मैचों में 12 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है जबकि कोलकाता की टीम इतने समान अंकों के साथ बेहतर रन रेट की बदौलत चौथे पायदान पर है। दोनों ही टीमों की फिलहाल प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बनी हुई हैं लेकिन यदि वे अगला मैच हारती हैं तो उनका टूर्नामेंट में सफर समाप्त हो जाएगा। 
 
केकेआर को गत सप्ताह घरेलू ईडन गार्डन मैदान पर मुंबई के हाथों 102 रन की बड़ी हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन फिर पंजाब के खिलाफ उसने 31 रन से मैच जीतकर चौथे पायदान पर जगह बना ली। कोलकाता ने इस मैच में 245 रन का बड़ा स्कोर बनाया जो आईपीएल-2018 में किसी टीम का सर्वाधिक स्कोर था और इसकी बदौलत उसका रन रेट भी बेहतर हुआ। हालांकि उसे अपने चौथे पायदान पर बने रहकर प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए बाकी मैचों को जीतना जरूरी हो गया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS