ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
आइपीएल 2018 : राजस्थान ने मुंबई को 7 विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 14/5/2018 10:43:03 AM
आइपीएल 2018 : राजस्थान ने मुंबई को 7 विकेट से हराया

मुंबई। जोस बटलर के शानदार बल्लेबाजी के बदौलत राजस्थान ने मुंबई को सात विकेट से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। बटलर ने 53 गेंदों पर नाबाद 94 रन बनाए जिसमें नौ चौके और पांच छक्के शामिल हैं। उन्होंने लगातार पांचवीं बार 50 या इससे अधिक रन की पारी खेली और इस बीच कप्तान रहाणे के साथ दूसरे विकेट के लिये 95 रन की साझेदारी की। उन्होंने बाद में संजू सैमसन (14 गेंदों पर 26) के साथ केवल 28 गेंदों पर 61 रन जोड़े। इससे राजस्थान ने 18 ओवर में तीन विकेट पर 171 रन बनाकर जीत दर्ज की। राजस्थान की इस जीत में गेंदबाजों का योगदान भी अहम रहा जिन्होंने मुंबई को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया और उसकी टीम को अच्छी शुरुआत के बावजूद छह विकेट पर 168 रन ही बनाने दिए। 

 

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के लिए इविन लुईस (42 गेंदों पर 60 रन) और सूर्यकुमार यादव (31 गेंदों पर 38 रन) ने पहले के विकेट 10.4 ओवर में 87 रन जोड़कर आखिरी दस ओवरों के लिये मंच तैयार किया। राजस्थान के गेंदबाजों ने इसके बाद लगाम कसी। उन्होंने बीच में 44 रन के अंदर पांच विकेट निकाले। हार्दिक पंड्या के आक्रामक तेवरों से आखिरी दो ओवरों में 32 रन बने। राजस्थान की तरफ से जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स ने प्रभावशाली गेंदबाजी की। इन दोनों ने आठ ओवरों में केवल 42 रन दिए और चार विकेट हासिल किए।

 

राजस्थान की यह 12 मैचों में छठी जीत है जिससे उसके 12 अंक हो गए हैं और वह अंकतालिका में मुंबई से आगे पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। मुंबई के अब 12 मैचों में दस अंक हैं और उसके लिये प्लेऑफ की राह बेहद कांटों भरी बन गई है। राजस्थान की जीत से चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेऑफ में जगह पक्की हो गई है जिसने दिन के पहले मैच में हैदराबाद को आठ विकेट से हराया था।

 

रहाणे के आउट होने के बाद रन गति में तेजी आई। जब रन और गेंदों के बीच अंतर बढ़ रहा था तब बटलर ने हार्दिक और जसप्रीत बुमराह दोनों पर एक-एक छक्का और चौके जमाकर मुंबई को हतोत्साहित कर दिया। सैमसन ने हार्दिक पर लगातार दो छक्के लगाए जबकि बटलर ने इसी ओवर की आखिरी गेंद पर विजयी छक्का जड़ा। इससे पहले लुईस और सूर्यकुमार ने फिर से मुंबई के लिये अच्छी नींव रखी। वे हालांकि शुरू में अपेक्षित तेजी से रन नहीं बना पाए। पहले आठ ओवर में एक भी छक्का नहीं पड़ा और इस बीच 7.75 की दर से रन बने।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS