ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
आईपीएल 2018: हैदराबाद को हराकर प्लेऑफ में जगह पक्की बनाने की कोशिश में होंगे महेंद्र सिह धोनी
By Deshwani | Publish Date: 13/5/2018 12:08:12 PM
आईपीएल 2018: हैदराबाद को हराकर प्लेऑफ में जगह पक्की बनाने की कोशिश में होंगे महेंद्र सिह धोनी

पुणे। आईपीएल के 11वें सीजन में राजस्थान के हाथों हार झेल चुकी महेंद्र सिह धोनी की चेन्नई की टीम यहां आज  हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच में जीत दर्ज कर प्लेआफ में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी। दो बार की चैंपियन चेन्नई अंकतालिका में अभी दूसरे स्थान पर हैं और शुक्रवार को उसे राजस्थान के हाथों चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।  चेन्नई अगर यह मैच जीत जाती को प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर जाती। 

 
दूसरे तरफ केन विलियमसन की  हैदराबाद पहले ही प्लेआफ में अपना स्थान पक्का कर चुकी है और उसकी नजरें एक और मैच को जीतकर अपनी स्थिति मजबूत करने की होगी। अभी हैदराबाद 18 अंकों के साथ पाइंट टेबल में टॉप पर है और उसके शीर्ष दो में रहने की पूरी संभावना है। चेन्नई ने शुक्रवार को राजस्थान के खिलाफ 176 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके। 
 
चेन्नई के अधिकतर बल्लेबाज अंबाती रायुडू, शेन वाटसन, ड्वायन ब्रावो, धोनी और सुरेश रैना ने जब भी टीम को जरूरत पड़ी है, बल्ले से अपना योगदान दिया है। गेंदबाजी में रवींद्र जडेजा ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 18 रन देकर तीन विकेट झटके थे। लुंगी एनगिदी, डेविड विले और शार्दुल ठाकुर पर एक बार फिर तेज गेंदबाजी में आक्रमण की जिम्मेदारी होगी। चेन्नई के लिए डेथ ओवरों में गेंदबाजी उसकी अभी भी चिंता बनी हुई है। 
 
दूसरी तरफ हैदराबाद चाहेगी कि एक और जीत दर्ज कर वह इस सीजन में लगातार सात मैच जीते। केन विलियम्सन की कप्तानी वाली हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 188 रन के स्कोर को एक विकेट खोकर ही हासिल कर लिया था। पूर्व चैंपियन हैदराबाद में यह क्षमता है कि वह किसी भी बड़े स्कोर को हासिल कर सकती है और किसी भी छोटे का स्कोर का बचाव कर सकती है। 
 
गेंदबाजी में खासकर स्पिन विभाग में राशिद खान और शाकिब अल हसन अच्छा कर रहे हैं। इन्हें तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और सिद्वार्थ कौल से भी अच्छा साथ मिल रहा है। टीम की बल्लेबाजी कहीं न कहीं कप्तान विलियमसन के इर्द-गिर्द के ही घूमती दिखाई दे रही हैं जिन्होंने इस सीजन में अब तक छह अर्धशतक लगाए हैं। शिखर धवन भी फार्म लौट आए हैं और उन्होंने दिल्ली के खिलाफ नाबाद 92 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी। हालांकि अगर कप्तान असफल होते हैं तो एलेक्स हेल्स और मनीष पांडे को अपन कंधों पर जिम्मेदारी लेनी होगी।
 
टीमें: चेन्नई  : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, ड्वायन ब्रावो, शेन वाटसन, अंबाती रायुडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, दीपक चहर, लुंगी नगिदी, के।एम। आसिफ, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चैतन्य बिश्नोई, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, शार्दूल ठाकुर, एन। जगादेसन।
 
 हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन, शाकिब अल-हसन, मनीष पांडे, कार्लोस ब्रैथवेट, युसुफ पठान, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), राशिद खान, रिक्की भुई, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, टी। नटराजन, मोहम्मद नबी, बासिल थम्पी, के। खलील अहमद, संदीप शर्मा, सचिन बेबी, क्रिस जोर्डा, तन्मय अग्रवाल, श्रीवत्स गोस्वामी, बिपुल शर्मा, मेहदी हसन और एलेक्स हेल्स। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS