ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आइपीएल 2018: राजस्थान ने चेन्नई को 4 विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 12/5/2018 10:28:54 AM
आइपीएल 2018: राजस्थान ने चेन्नई को 4 विकेट से हराया

जयुपर। सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए अहम मुकाबले में राजस्थान ने चेन्नई को चार विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। राजस्थान की टीम ने एक गेंद शेष रहते इस लक्ष्य को हासिल कर अपनी अंतिम चार में जाने की उम्मीदों को बरकारर रखा है। राजस्थान के लिए जोस बटलर ने 60 गेंदों में 95 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी पारी में 11 चौके और दो छक्के शामिल थे। उनके अलावा संजू सैमसन ने 21 रन और स्टुअर्ट बिन्नी ने 22 रन बनाए। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने लीग में अंतिम-4 में पहुंचने की संभावानाओं को बरकरार रखा। इस जीत के बाद 10 अंक के साथ राजस्थान की टीम छठे नंबर पर है जबकि चेन्नई को इस हार से ज्यादा फर्क नहीं पड़ा और 14 अंक के साथ अंक तालिका में वो दूसरे नंबर पर कायम है। 

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान को पहला झटका हरभजन सिंह ने दिया। बटलर के साथ ओपनिंग करने आए बेन स्टोक्स का बल्ला नहीं चला और वो भज्जी की गेंद पर 11 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। अजिंक्य रहाणे को जडेजा ने 4 रन पर रैना के हाथों कैच करवाकर जल्द ही पवेलियन वापस भेज दिया। राजस्थान के युवा बल्लेबाज संजू सैमसन ने 22 गेंदों पर 21 रन बनाए लेकिन रन आउट हो गए। इस मैच से आइपीएल में डेब्यू करने वाले प्रशांत चोपड़ा शर्दुल ठाकुर की गेंद पर 8 रन बनाकर ब्रावो की गेंद पर कैच आउट हो गए। स्टुअर्ट बिन्नी ने 17 गेंदों पर तेज 22 रन की पारी खेली लेकिन वो ब्रावो की गेंद पर वॉटसन के हाथों कैच आउट हुए। गौतम ने 4 गेंदों पर 13 रन बनाए लेकिन विलि की गेंद पर विकेट के पीछे धौनी ने उनका कैच पकड़ लिया। टीम की जीत में सबसे बड़ा योगदान बटलर का रहा जिन्होंने 60 गेंदों पर नाबाद 95 रन की पारी खेली। 

 

चेन्नई के इनफॉर्म बल्लेबाज अंबाती रायडू को जोफ्रा आर्चर ने 12 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज शेन वॉटसन ने 31 गेंदों पर 39 रन का योगदान दिया। उन्हें जोफ्रा आर्चर ने अपना दूसरा शिकार बनाया और जोस बटलर के हाथों विकेट के पीछे कैच आउट करवा दिया। सुरेश रैना ने 35 गेंदों पर 52 रन की शानदार पारी खेली। उन्हें ईश सोढ़ी ने स्टुअर्ट बिन्नी के हाथों कैच करवा दिया। जोस बटलर 22 गेंदों पर 27 रन बनाकर रन आउट हो गए। धौनी 23 गेंदों पर 33 रन बनाकर नाबाद रहे और ब्रावो एक पर नाबाद रहे। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS