ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आइपीएल 2018 : चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला आज
By Deshwani | Publish Date: 11/5/2018 12:58:48 PM
आइपीएल 2018 : चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला आज

जयपुर। आज जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला है। हार की हैट्रिक के बाद जीत की राह पर लौटे राजस्थान को 'करो या मरो' के मुकाबले में चेन्नई की मजबूत चुनौती का सामना करना पड़ेगा। लगातार तीन हार ने टीम की किस्मत लगभग तय कर दी है लेकिन इसके बावजूद राजस्थान की टीम ने यहां पिछले मैच में पंजाब को 15 रन से हराकर मामूली उम्मीद को जीवंत रखा है। राजस्थान को हालांकि अगर नॉकआउट में जगह बनानी है तो उसे अपने खेल के प्रत्येक पहलू में सुधार करने और बाकी मैचों में एकजुट होकर प्रदर्शन करने की जरुरत है। आज के मैच में राजस्थान के पास दोनों टीमों के बीच पुणे में हुए पिछले मैच में मिली 64 रन की हार का बदला चुकता करने का भी मौका होगा। 

 

वहीं चेन्नई पूरे सीजन में शानदार फॉर्म में चल रही है और अंक तालिका में 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है। उसे 10 मैचों में सात जीत और तीन हार मिली हैं। चेन्नई का प्रदर्शन खेल के तीनों विभाग में शानदार रहा है। टीम संतुलित है और इसलिए किसी भी टीम के लिए उसे हराना आसान नहीं है। रायडू इस सीजन में बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसका तोहफा उन्हें भारत की वनडे टीम में वापसी के तौर पर मिला है।

 

सुरेश रैना के बल्ले से अभी तक कोई बड़ी पारी नहीं निकली है। हालांकि उन्होंने कुछ छोटी लेकिन अहम पारियां खेली हैं। टीम को हालांकि रैना से बड़ी पारी की जरूरत है जिसे खेलने में रैना सक्षम भी हैं। अंत में धोनी ने जिस तरह की बल्लेबाजी की है उससे बाकी टीमों की नींद उड़ गई है। धोनी अपने पुराने रंग में लौट आए हैं और लगातार निचले क्रम में तूफानी पारियां खेलकर टीम को जीत दिला रहे हैं तो कभी टीम को विशाल स्कोर प्रदान कर रहे हैं।

 

वहीं राजस्थान की बात की जाए तो उसकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों राह से भटक गई हैं। बल्लेबाजी में सिर्फ संजू सैमसन का बल्ला ही कमाल दिखा सका है। जीत के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे को अपने बल्ले से बड़ी पारी निकालनी होगी। वहीं, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी को भी अपनी फॉर्म में लौटना होगा। जोस बटलर ने पिछले मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी। टीम प्रबंधन को उनसे इस मैच में उसी प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद होगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS