ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
दिल्ली ने हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर लिया बल्लेबाजी करने का फैसला
By Deshwani | Publish Date: 10/5/2018 7:06:57 PM
दिल्ली ने हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर लिया बल्लेबाजी करने का फैसला

नई दिल्ली। दिल्ली डेयरडेविल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टास जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। अपने बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण के दम पर सभी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा चुका सनराइजर्स हैदराबाद अाज के होने वाले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को उसी की मांद में हराने की उम्मीद लेकर उतरेगा। टी20 को भले ही बल्लेबाजों का खेल माना जाता हो लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने इसे झुठलाकर छोटे स्कोर के बावजूद मैच जीते हैं। अभी तक दस मैचों में से आठ में जीत दर्ज करके केन विलियमसन की टीम तालिका में शीर्ष पर है। 

दिल्ली को अब बाकी चारों मैच फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेलने हैं और अय्यर एंड कंपनी सभी में जीत दर्ज करके किसी चमत्कार की उम्मीद करेगी जबकि सनराइजर्स के इरादे शीर्ष टीम के रूप में प्लेआफ में उतरने के होंगे। दिल्ली के दस मैचों में सिर्फ छह अंक है। कप्तान और मैदान बदलने से भी उसकी तकदीर नहीं बदली और कल अगर वह हारती है तो उसके लिए टूर्नामेंट में आगे के दरवाजे बंद हो जाएंगे। वैसे भी उसका प्लेआफ में पहुंचना लगभग नामुमकिन है लेकिन फिलहाल टीम अगर मगर के फेर में फंसी है। दिल्ली डेयरडेविल्स पिछले मैच में सनराइजर्स से सात विकेट से मिली हार का बदला भी चुकता करना चाहेगी।
 
हैदराबाद में खेले गए उस मैच में दिल्ली के लिए जूनियर विश्व कप स्टार पृथ्वी शॉ और कप्तान श्रेयस अय्यर को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं चल सका था। शॉ ने 36 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 65 रन बनाये थे जबकि अय्यर ने 36 मैच में तीन चौकों और दो छक्कों के साथ 44 रन बनाए। दिल्ली की समस्या उसके बल्लेबाजों का एक ईकाई के रूप में नहीं चल पाना है और कल सामना टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण से है। ऋषभ पंत ( दस मैचों में 393 रन ) और अय्यर ( 10 मैचों में 351 रन ) को छोड़कर कोई बल्लेबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है। गौतम गंभीर खराब फार्म के कारण खुद ही टीम से बाहर है। दिल्ली के विदेशी खिलाड़ी जैसन रे, कोलिन मुनरो , क्रिस मौरिस और ग्लेन मैक्सवेल भी नहीं चल सके हैं। वहीं गेंदबाजों में ट्रेंट बोल्ट ने दस मैचों में 13 विकेट लिए हैं लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिल सका।
 
सनराइजर्स पिछले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर पर पांच रन से मिली जीत के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत है। एक बार फिर उसके गेंदबाज मैच विनर साबित हुए और सितारों से सजे आरसीबी के बल्लेबाजी क्रम को 147 रन का लक्ष्य भी हासिल नहीं करने दिया। आरसीबी को आखिरी दो ओवर में 19 रन चाहिए थे लेकिन 19वें ओवर में सिद्धार्थ कौल ने सिर्फ सात और आखिरी ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने छह रन ही दिए। इससे पहले भी सनराइजर्स को गेंदबाजों ने कम स्कोर वाले मैचों में जीत दिलाई है।  
 
कौल और अफगानिस्तान के राशिद खान दोनों दस दस मैचों में 13 विकेट ले चुके हैं जबकि बांग्लादेशी हरफनमौला शाकिब अल हसन ने 10 विकेट चटकाएं हैं। वहीं बहतरीन कप्तानी का नमूना पेश कर रहे विलियमसन आरेंज कैप की दौड़ में अंबाती रायुडू के बाद दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने पांच अर्धशतक समेत 410 रन बना लिए हैं और आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में भी 39 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों के साथ 56 रन बनाए।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS