ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आइपीएल 2018 : ईशान किशन तूफानी पारी, मुंबई ने कोलकाता को 102 रन से हराया
By Deshwani | Publish Date: 10/5/2018 9:58:07 AM
आइपीएल 2018 : ईशान किशन तूफानी पारी, मुंबई ने कोलकाता को 102 रन से हराया

कोलकाता। ईशान किशन के 17 गेंदों में अर्धशतक की मदद से मुंबई ने आईपीएल के मैच में रनों का अंबार लगाने के बाद कोलकाता को 102 रन से हराकर प्लेऑफ में प्रवेश की उम्मीदें प्रबल कर ली। कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 210 रन बनाए। जवाब में कोलकाता की पूरी टीम 18.1 ओवर में 108 रन पर आउट हो गई। आईपीएल में अब तक की उसकी यह सबसे बड़ी हार है। 
 
211 रन का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 18.1 ओवर में 108 रन बनाकर ऑलआउट हो गयी। और यह मुकाबला कोलकाता की ओर से मात्र चार बल्लेबाज क्रिस लिन 21 रन, नीतीश राणा 21 रन , रॉबिन उथप्पा 14 रन, टॉम कुर्रन 18 रन और पीयूष चावला 11 रन ही दहाई की संख्या में रन बना सके। एक समय मुंबई का स्कोर 32 रन पर एक विकेट था जो 11वें ओवर में 76 रन पर सात विकेट हो गया। उन्नीसवें ओवर की पहली ही गेंद पर कुलदीप यादव को आउट करके कृणाल ने कोलकाता की पारी का अंत कर दिया। इससे पहले मुंबई की पारी का कायाकल्प 14वें ओवर से शुरू हुआ जिसने ईशान ने चाइनामैन कुलदीप की गेंदों पर 25 रन बनाए। मुंबई के 148 रन चौकों छक्कों से बने
 
इसके पहले टॉस हारकर मुंबई की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने ईशान किशन के अर्धशतक की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 210 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। मुंबई इंडियंस की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और सुर्यकुमार ने 36-36 रनों की पारियां खेलीं इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने तेजी से 19 रन बनाए। आखिरी ओवरों में बने कटिंग ने भी तेज हाथ दिखाते हुए मात्र 9 गेंदों पर 24 रन जड़ दिये।
 
कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से पीयूष चावला ने इविन लुइस को क्रिस लिन के हाथों कैच आउट करवाकर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। लुइस ने 13 गेंदों पर 18 रन बनाए। इसके बाद पीयूष चावला ने मुंबई के दूसरे सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को अपना शिकार बनाया उन्हें रिंकू सिंह ने कैच आउट किया। सूर्य कुमार ने 32 गेंदों पर 36 रन बनाए। इसके बाद ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर मुंबई इंडियंस को एक बड़े स्कोर की ओर ले जा रहे विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन को सुनील नरेन ने रॉबिन उथप्पा के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद पिछले केकेआर के खिलाफ पिछले मैच के हीरो रहे हार्दिक पांड्या ने जैसे ही हाथ खोले उन्हें टॉम कुर्रन ने रिंकू सिंह के हाथों कैच आउट करवाया। पांड्या ने 13 गेंदों पर 19 रन बनाए।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS