ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
पंजाब को 15 रन से हराकर राजस्थान प्लेआफ की दौड़ में बरकरार
By Deshwani | Publish Date: 9/5/2018 9:34:05 AM
पंजाब को 15 रन से हराकर राजस्थान प्लेआफ की दौड़ में बरकरार

जयपुर। सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल टूर्नामेंट के 40वें मुकाबले में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए। पंजाब को जीत के लिए 159 का लक्ष्य मिला थे लेकिन पूरी टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 143 रन बना पाई। राजस्थान राॅयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 15 रनों से हराया। इसी के साथ राजस्थान की प्लेआॅफ में जगह बनाने की उम्मीदें कायम हैं। अब उनके 10 मैचों में 8 अंक हो गए हैं और 4 मैच बाकी हैं। अगर राजस्थान बचे सभी मैच जीतती है तो वह प्लेऑफ में जगह बना पाएगी। वहीं पंजाब की यह 10 मैचों में चौथी हार है। वह अभी भी 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज है।

 

जोस बटलर की उम्दा बल्लेबाजी के बाद अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर राजस्थान ने आज आईपीएल के ‘करो या मरो’ के मुकाबले में पंजाब को हराकर अपना वजूद बनाये रखा है। बटलर के 58 गेंद में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 82 रन की बदौलत राजस्थान ने आठ विकेट पर 158 रन बनाये। जवाब में पंजाब की टीम सात विकेट पर 143 रन ही बना सकी। के एल राहुल 95 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन दूसरे छोर से उन्हें कोई सहयोग नहीं मिल सका।

 

इस जीत के साथ राजस्थान अब अंकतालिका में आखिरी पायदान से ऊपर छठे स्थान पर पहुंच गई जबकि पंजाब 10 मैचों में छह जीत के बाद 12 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। रायल्स के दस मैचों में आठ अंक है और उसे प्लेआफ की दौड़ में बने रहने के लिये बाकी चारों मैच जीतने होंगे। पंजाब के लिये राहुल ने अकेले किला लड़ाते हुए 70 गेंदों में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 95 रन बनाये जो टीम के कुल रनों का 67 प्रतिशत था। उनके बाद पंजाब के लिये सर्वाधिक स्कोर मार्कस स्टोइनिस का था जिन्होंने 11 रन बनाये। 

 

आईपीएल प्लेआफ दौड़ से बाहर होने की कगार पर खड़ी राजस्थान की शुरूआत बेहद खराब रही और उसके विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे। उसके लिये सबसे बड़ी साझेदारी तीसरे विकेट के लिये संजू सैमसन और जोस बटलर के बीच बनी जिन्होंने 53 रन जोड़े।

 

राजस्थान की पारी का आखिरी ओवर काफी नाटकीय रहा जिसमें टाये ने पहली ही गेंद पर स्टोक्स को एक्स्ट्रा कवर में अश्विन के हाथों लपकवाया। इंग्लैंड के इस स्टार हरफनमौला का खराब फार्म इस मैच में भी जारी रहा। तीसरी गेंद पर जोफ्रा आर्चर ने लांग आफ पर तिवारी को कैच थमाया और वह खाता भी नहीं खोल सके। अगली गेंद पर महिपाल लोमरोर ने चौका लगाया लेकिन आखिरी गेंद पर जयदेव उनादकट लांग पर ऊंचा शाट खेलने के प्रयास में करूण नायर को कैच दे बैठे।

 

 

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS