ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
पंजाब के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी राजस्थान
By Deshwani | Publish Date: 8/5/2018 10:11:50 AM
पंजाब के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी राजस्थान

 जयपुर। आइपीएल की अंक तालिका में अंतिम स्थान पर काबिज राजस्थान को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए किसी चमत्कार की जरुरत है और टीम आज अपने घरेलू मैदान पंजाब के खिलाफ करो या मरो मैच में इसी उम्मीद के साथ मैदान पर उतरेगी। लगातार तीन हार ने राजस्थान की कमजोरियों को उजागर कर दिया है जिन्हें खेल के हर विभाग में सुधार करने की जरुरत है। राजस्थान का सामना पिछले मैच में जीत दर्ज करने वाली पंजाब की टीम से है जो तालिका में तीसरे स्थान पर है। कल इंदौर में हुए मैच को पंजाब ने आसानी से छह विकेट से जीता था। 

 
सत्र में घरेलू मैचों में राजस्थान का रिकॉर्ड बेहतर है जहां उन्होंने तीन में से दो मैचों में जीत दर्ज की है लेकिन आज होने वाले मैच में उसे फिर से नई शुरुआत करनी होगी। लगातार तीन हार में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मिली हार भी शामिल है जिसमें टीम ने कई मौके गंवाये थे। इस प्रदर्शन से मेंटर शेन वार्न भी डग आउट में काफी निराश दिखे। 
 
कप्तान अजिंक्य रहाणे, इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स और राहुल त्रिपाठी के औसत प्रदर्शन ने टीम की स्थिति को और खराब किया है. मेजबानों के लिए इन तीनों का चलना जरुरी है। वेस्टइंडीज के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने हालांकि प्रभावित किया है जबकि बड़ी रकम के साथ टीम से जुड़े जयदेव उनादकट ने सिर्फ सात विकेट लिये है और उनका इकोनोमी रेट भी 9.86 का रहा है। 
 
वहीं दूसरी तरफ रविचंद्रन अश्विन की अगुवाई में पंजाब टीम पिछले मैच में राजस्थान को मात देकर जीत की राह पर लौट आई है। एक और जीत के साथ वह शीर्ष चार में अपनी स्थिति और मजबूत करना चाहेगी। पंजाब अगर आज बड़े अंतर से जीतता है तो वह तालिका में दूसरे स्थान पर आ सकता है। टीम क्रिस गेल और केएल राहुल के बीच अच्छी साझेदारी पर निर्भर रहती है। हालांकि, मयंक अग्रवाल, करुण नायर और मार्कस स्टोइनिस भी अच्छा योगदान देने में सक्षम है। 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS