ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आरसीबी ने जीता टॉस, हैदराबाद को बल्लेबाजी का न्यौता
By Deshwani | Publish Date: 7/5/2018 8:14:24 PM
आरसीबी ने जीता टॉस, हैदराबाद को बल्लेबाजी का न्यौता

हैदराबाद। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनैशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होने वाले मैच से पहले बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया है। जबरदस्त फॉर्म में चल रही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जीत हासिल कर आईपीएल 11 के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी जबकि बेंगलुरु का लक्ष्य अपनी उम्मीदें बनाए रखना होगा। आईपीएल 11 इस समय ऐसे मोड़ पर पहुंच चुका है जहां हर टीम के लिए हर मैच महत्वपूर्ण हो गया है।

 
हैदराबाद की टीम अब तक नौ मैचों में में सात मैच जीतकर अपने अंकों की संख्या 14 पहुंचा चुकी है। तालिका में शीर्ष पर मौजूद हैदराबाद को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए सिर्फ एक जीत की जरूरत है और यदि उसने कल बेंगलुरु को हराया तो वह प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी।
 
बैंगलोर की टीम में इस सीजन निरंतरता की कमी साफ देखी गई है। टॉप गन अब तक एकजुट प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। टीम को सबसे ज्यादा उम्मीद एबी डिविलियर्स से थी, लेकिन वह अब तक कुछ खास नहीं कर सके हैं। कप्तान कोहली भी एक-दो मैच को छोड़कर नाकाम ही साबित हुए हैं। गेंदबाजी में भी उमेश यादव और युजवेंद्र चहल ही कुछ प्रभावित कर पाए हैं। लिहाजा टीम को अगर टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदों को कायम रखना है तो इस मैच में उसे एकजुट प्रदर्शन करना होगा। 
 
दोनों टीमों के बीच में अभी तक कुल 10 मैच हो चुके हैं। इनमें 6 हैदराबाद और 4 मैच बैंगलोर ने जीते हैं। हैदराबाद के यूसुफ पठान लक्ष्य पीछा करते हुए जीत दिलाने में पिछले 19 मैचों से नॉटआउट हैं। 
 
एक आत्मविश्वास के चरम पर है तो दूसरी अपना पूरा मनोबल खो बैठी है
भारतीय कप्तान विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलुरु की टीम की हालत काफी खराब है और पिछले मैच में तो उसने बल्ले से भयावह प्रदर्शन किया था। बेंगलुरु ने नौ मैचों में मात्र तीन मैच जीते हैं और वह छह अंकों के साथ छठे स्थान पर है। यदि बेंगलुरु टीम कल का मैच हारती है तो फिर उसे सभी शेष चार मैच जीतने होंगे और दूसरी टीमों के परिणामों का इन्तजार करना होगा तभी उसके लिए कुछ उम्मीद बन पाएगी। केन विलियम्सन की हैदराबाद टीम और विराट की बेंगलुरु टीम का मुकाबला ऐसी दो टीमों का मुकाबला होगा जिसमें एक आत्मविश्वास के चरम पर है तो दूसरी अपना पूरा मनोबल खो बैठी है।
 
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मनन वोहरा, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, मनदीप सिंह, मोईन अली, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टिम साउथी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल
 
सनराइजर्स हैदराबाद: एलेक्स हेल्स, शिखर धवन, केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, रिद्धिमान साहा (विकेट), भुवनेश्वर कुमार, रशीद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS