ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
हैदराबाद और बेंगलुरु के बीच मुकाबला आज, विजय अभियान जारी रखने उतरेगी हैदराबाद
By Deshwani | Publish Date: 7/5/2018 1:23:27 PM
हैदराबाद और बेंगलुरु के बीच मुकाबला आज, विजय अभियान जारी रखने उतरेगी हैदराबाद

हैदराबाद। हैदराबाद इंडियन प्रीमियर लीग में आज संघर्षरत बेंगलुरु का सामना करेगी तो उसका लक्ष्य अंकतालिका में अपने नंबर एक स्थान को अधिक मजबूती प्रदान करना होगा। अपने दमदार गेंदबाजी आक्रमण से हैदराबाद ने अब तक अपने कम स्कोर का भी अच्छी तरह से बचाव किया और दिल्ली के खिलाफ भी सात विकेट से जीत दर्ज की। इससे उसने साबित किया कि वह अंतिम ओवर तक खिंचने वाले मुकाबलों में भी लक्ष्य हासिल कर सकता है। 
 
हैदराबाद के अभी नौ मैचों में सात जीत से 14 अंक हैं और उसने प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए मजबूत कदम आगे बढ़ा दिए हैं, लेकिन अब भी कुछ मसले हैं जो उसके लिए टूर्नामेंट के आखिरी चरण में परेशानी का सबब बन सकते हैं। इनमें सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का कम स्ट्राइक रेट और मध्यक्रम का लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना शामिल है।
 
वहीं विराट कोहली की अगुवाई वाली बेंगलुरु के लिए अब हर 'मैच करो या मरो' जैसा है। उसे न सिर्फ प्रत्येक मैच जीतना होगा बल्कि अन्य मैचों में भी अनुकूल परिणाम की दुआ करनी होगी। उसने नौ मैचों में से केवल तीन में जीत दर्ज की है और उसके छह अंक हैं। विराट कोहली और एबी डिविलियर्स हैदराबाद के लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं, जिसके गेंदबाज हर टीम के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। भुवनेश्वर कुमार की वापसी से हैदराबाद का आक्रमण और मजबूत हुआ है। 
 
जहां तक बेंगलुरु की गेंदबाजी की बात है तो डेथ ओवरों की गेंदबाजी उसके लिए चिंता का सबब बना हुआ ह। उमेश यादव और युजवेंद्र चहल ने अच्छी गेंदबाजी की है लेकिन हैदराबाद के रहने वाले मोहम्मद सिराज और वाशिंगटन सुंदर को भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा। 
 
वहीं हैदराबाद के लिए अब तक स्पिनर राशिद खान, तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा तथा स्पिन ऑलराउंडर शाकिब अल हसन काफी प्रभावशाली साबित हुए हैं। बल्लेबाजी में कप्तान केन विलियमसन ने आगे बढ़कर नेतृत्व किया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS