ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
लोकेश राहुल के बेहतरीन अर्धशतक के दम पर पंजाब ने राजस्थान को छह विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 7/5/2018 1:14:14 PM
लोकेश राहुल के बेहतरीन अर्धशतक के दम पर पंजाब ने राजस्थान को छह विकेट से हराया

इंदौर। ओपनर लोकेश राहुल नाबाद 84 के बेहतरीन अर्धशतक के दम पर पंजाब ने होलकर क्रिकेट स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग के 38वें मैच में राजस्थान को छह विकेट से हरा दिया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 152 रन का स्कोर बनाया जिसे पंजाब ने 18.4 ओवर में चार विकेट पर 155 रन बनाकर हासिल कर लिया। पंजाब की नौ मैचों में यह छठी जीत है और अब उसके 12 अंक हो गए हैं तथा वह तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। वहीं राजस्थान को इतने ही मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा है। इस हार से राजस्थान के लिए अब प्लेआफ की राह बहुत मुश्किल हो गई है। 

 

राजस्थान से मिले 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 23 के स्कोर पर क्रिस गेल (8) और 27 के स्कोर पर मयंक अग्रवाल (2) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद राहुल ने करुण नायर (31) के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। नायर का विकेट 79 के स्कोर पर गिरा। उन्होंने 23 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के लगाए। पंजाब ने 87 के स्कोर पर अक्षर पटेल (4) के रूप में अपना चौथा विकेट गंवाया। 

 

आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले राहुल ने फिर मार्कस स्टोयनिस नाबाद 23 के साथ पांचवें विकेट के लिए 68 रन की अविजित साझेदारी कर पंजाब को आठ गेंद शेष रहते जीत दिला दी. राहुल ने 54 गेंदों पर सात चौके और तीन छक्के लगाए। स्टोयनिस ने 16 गेंदों पर महत्वपूर्ण दो चौके और एक छक्का लगाया। 

 

पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान की शुरुआत ठीक नहीं रही और उसने 3.4 ओवर में 35 रन के अंदर ही डार्सी शॉर्ट (2) और कप्तान अजिंक्य रहाणे (5) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद जोस बटलर (51) ने संजू सैमसन (28) के साथ तीसरे विकेट के लिए 49 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। संजू का विकेट 84 के कुल स्कोर पर गिरा। उन्होंने 23 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाए। 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS