ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
हैदराबाद ने दर्ज की 7 विकेट से जीत, दिल्ली प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर
By Deshwani | Publish Date: 6/5/2018 12:14:42 PM
हैदराबाद ने दर्ज की 7 विकेट से जीत, दिल्ली प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर

हैदराबाद। हैदराबाद ने आईपीएल के मैच में दिल्ली को सात विकेट से हराकर प्लेऑफ़ की दौड़ से लगभग बाहर कर दिया। पृथ्वी शॉ से मिली शानदार शुरुआत का दिल्ली के बल्लेबाज फायदा नहीं उठा सके और पांच विकेट पर 163 रन ही बना सके। जवाब में हैदराबाद ने लक्ष्य एक गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया। दिल्ली को खराब टीम चयन और लचर फील्डिंग का खामियाजा भुगतना पड़ा और अब प्लेऑफ के दरवाजे उसके लिए लगभग बंद हो गए हैं। 

 
हेल्स ने 31 गेंद में तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। शिखर धवन ने 33 और कप्तान केन विलियमसन ने नाबाद 30 रन का योगदान दिया। युसूफ पठान 12 गेंद में 27 रन बनाकर नाबाद रहे जिसमें दो चौके और दो छक्के शामिल थे। अंत के दो ओवरों में हैदराबाद को जीत के लिए 28 रनों की दरकार थी। युसुफ पठान मे 19वें ओवरें में एक चौके और एक छक्के की मदद से 14 रन जोड़े और फिर अंतिम ओवर में भी एक चौके और एक छक्के की मदद से 14 रन बनाते हुए हैदराबाद को जीत दिलाई। युसुफ ने 12 गेंदों में दो छक्के और दो चौकों की मदद से नाबाद 27 रनों की पारी खेली। कप्तान केन विलियमसन भी 30 गेंदों में सिर्फ एक छक्का मार 32 रन बनाकर नाबाद लौटे। 
 
इस जीत के बाद हैदराबाद नौ मैचों में 14 अंक के साथ चेन्नई सुपर किंग्स को पछाड़कर आईपीएल की अंकतालिका में फिर शीर्ष पर काबिज हो गए। वहीं दिल्ली 10 मैचों में छह अंक लेकर आठ टीमों में सातवें स्थान पर है। इससे पहले दिल्ली के लिये शॉ ने 36 गेंद पर 65 रन बनाये लेकिन पहले 10 ओवर में 95 रन बनाने के बाद दिल्ली की टीम अगले दस ओवर में सिर्फ 67 रन ही बना सकी। लेग स्पिनर रशीद खान ने चार ओवर में 23 रन देकर दो विकेट लिए। शॉ ने अपना दूसरा आईपीएल अर्धशतक सिर्फ 25 गेंद में पूरा किया। उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के जड़े। उसने संदीप शर्मा को लॉन्ग ऑन पर और शाकिब अल हसन को लॉन्ग ऑफ पर छक्का लगाया। पावरप्ले के आखिरी ओवर में उसने सिद्धार्थ कौल को एक छक्का और तीन चौके लगाए। मुंबई के इस तकनीक के धनी बल्लेबाज ने मैदान के चारों ओर शाट खेले। उसके पूल और कट शाट्स देखने लायक थे।
 
दूसरी ओर कप्तान श्रेयस अय्यर ने 36 गेंद में 44 रन बनाए। दोनों ने 86 रन की साझेदारी की। श्रेयस को सिद्धार्थ कौल ने डीप मिडविकेट पर शिखर धवन के हाथों कैच करवाया। इस सत्र में दिल्ली के लिये सर्वाधिक रन बना चुके ऋषभ पंत आज फार्म में नहीं थे जिन्होंने 19 गेंद में 18 रन बनाए। रशीद ने उन्हें पगबाधा आउट किया। टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रहे नमन ओझा और आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल रन आउट हुए। दिल्ली का स्कोर एक समय एक विकेट पर 95 रन था जो 6 । 4 ओवर के भीतर पांच विकेट पर 134 रन हो गया। विजय शंकर ने 13 गेंद में 23 रन बनाकर दिल्ली को 160 रन के पार पहुंचाया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS