ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आइपीएल 2018 : कोलकाता ने चेन्नई को छह विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 4/5/2018 11:33:39 AM
आइपीएल 2018 : कोलकाता ने चेन्नई को छह विकेट से हराया

कोलकाता। कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच कल ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 11 के 33वें मुकाबले में कोलकाता ने चेन्नई को छह विकेट से हरा दिया। चेन्नई को हराकर केकेआर टीम नौ मैचों में से पांच जीत के साथ प्वाइंट टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। 

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (नाबाद 57) और कप्तान दिनेश कार्तिक (नाबाद 45) की सुलझी हुई पारियां चेन्नई पर भारी पड़ गईं। इन दोनों के दम पर कोलकाता ने चेन्नई को हराकर चेन्नई के विजयी रथ को रोक दिया। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 177 रन बनाए। मेजबान कोलकाता ने इस लक्ष्य को 17.4 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

 

178 रन का लक्ष्य लेकर उतरी केकेआर टीम की पारी को क्रिस लिन और सुनील नरेन ने शुरू किया। लेकिन लिन सिर्फ 12 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। उन्हें लुंगी एन्गिडी ने शेन वॉटसन के हाथों कैच कराया। केकेआर की टीम कुछ संभली ही थी कि रॉबिन उथप्पा भी छह रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें केएम आसिफ की गेंद पर ड्वेन ब्रावो ने कैच किया। केकेआर को तीसरा झटका ओपनर सुनील नरेन के रूप में लगा, जो कि 32 रन बनाकर आउट हुए। नरेन को रवींद्र जडेजा की गेंद पर ड्वेन ब्रावो ने कैच किया। उन्होंने अपनी पारी में 20 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और दो छक्के लगाए।

 

केकेआर का चौथा विकेट रिंकू सिंह का गिरा, जिन्हें 16 रन के स्कोर पर हरभजन सिंह ने अपना शिकार बनाया। जबकि कोलकाता के लिए युवा बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने 36 गेंदों में छह चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 57 रनों की पारी खेली। कप्तान दिनेश कार्तिक ने 18 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की सहायता से नाबाद 45 रन बनाए। आखिरकार कोलकाता ने इस लक्ष्य को 17.4 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. सुनील नरेन को मैन आॅफ द मैच चुना गया।

 

सुरेश रैना ने वॉटसन का अच्छा साथ दिया और दूसरे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी की। 91 के कुल स्कोर पर वॉटसन एक बड़ा शॉट मारने के प्रयास में नरेन की गेंद पर शिवम मावी को कैच दे बैठे। सुरेश रैना अपने पुराने अंदाज में नजर आ रहे थे। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके लगाए, लेकिन जैसे ही वह लय पकड़ रहे थे तभी कुलदीप यादव की गेंद पर सीमा रेखा के पास मिशेल जॉनसन द्वारा लपक लिए गए। रैना ने 26 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली। 

 

इस सीजन में बल्ले से बेहतरीन फॉर्म में चल रहे अंबाती रायुडू ने 17 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 21 रन बनाए। रायुडू के जाने के बाद धोनी ने रवींद्र जडेजा के साथ पांचवें विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 174 तक पहुंचा दिया। इस साझेदारी में सिर्फ 12 रन ही जडेजा के थे। जडेजा का विकेट आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर गिरा। कोलकाता के लिए चावला और नरेन ने दो-दो विकेट लिए. कुलदीप यादव को एक सफलता मिली। 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS