ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
ऋषभ और श्रेयस अय्यर की तूफानी पारी, दिल्ली ने राजस्थान को चार रनों से हराया
By Deshwani | Publish Date: 3/5/2018 12:39:17 PM
ऋषभ और श्रेयस अय्यर की तूफानी पारी, दिल्ली ने राजस्थान को चार रनों से हराया

नई दिल्ली।  दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने राजस्थान को 4 रन से हरा दिया। दो बार बारिश से बाधित मैच में राजस्थान को 12 ओवरों में 151 रनों का लक्ष्य मिला था जिसके जवाब में राजस्थान पूरे ओवर खेलने के बाद पांच विकेट खोकर 146 रन ही बना सकी और जीत हासिल नहीं कर सकी। इस जीत के साथ ही दिल्ली की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें कायम हैं। 

 

राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टॉस होने के बाद ही बारिश आ गई जिसके कारण मैच डेढ़ घंटे की देरी से शुरू हुआ, जिसकी वजह से प्रत्येक पारी में 20 से घटा कर 18 ओवरों की कर दी गई। जब दिल्ली की टीम का स्कोर 17.1 ओवर की समाप्ति पर 6 विकेट के नुकसान पर 196 रन था तभी बारिश ने एक बार फिर खेल में बाधा डाली। जिसके चलते थोड़ी देर तक फिर से खेल बाधित रहा और दोबारा खेल शुरू होने पर डकवर्थ लुइस नियम के मुताबिक राजस्थान को जीत के लिये 12 ओवर में 151 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया।

 

151 रन का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की और पहले 6.4 ओवर में ही 82 रन बना लिये। लेकिन राजस्थान की टीम निर्धारित ओवर में 146 रन ही बना सकी। दिल्ली के ऋषभ पंत को उनकी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिये 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

 

दिल्ली ने ऋषभ पंत की 29 गेंदों में तूफानी 69 रन और कप्तान श्रेयस अय्यर (50) के अर्धशतक के दम पर 17.1 ओवरों में छह विकेट खोकर 196 रन बना लिए थे. इसके बाद एक बार फिर बारिश ने दस्तक दी और मैच रोकना पड़ा और फिर राजस्थान को 12 ओवरों में 151 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला।

151 रन का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने आज ओपनिंग में  डॉर्सी शॉर्ट के साथ जोस बटलर को भेजा दोनों ने मिलकर टीम को तूफानी शुरुआत दी और 6.4 ओवर में पहले विकेट के लिये 82 रन जोड़े। तभी अमित मिश्रा की एक गेंद को क्रीज से आगे निकलकर छक्का लगाने के प्रयास में बटलर को पंत ने स्टंप आउट कर दिया बटलर ने 26 गेंदों पर 67 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 7 छक्के और 4 चौके लगाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए संजू सैमसन भी कुछ खास नहीं कर सके और मात्र 3 रन बनाकर बोल्ट की गेंद पर मुनरो को कैच दे बैठे। बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजे गये बेन स्ट्रोक भी कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 1 रन बनाकर बोल्ट की गेंद पर विजय शंकर को कैच थमा बैठे। इसके बाद राहुल त्रिपाठी 9 रन बनाकर रनआउट हो गये। कृष्णप्पा गौतम 18 और जोफरा ऑर्चर शून्य पर नाबाद रहे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS