ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आइपीएल 2018 : कोलकाता ने बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 30/4/2018 11:43:58 AM
आइपीएल 2018 : कोलकाता ने बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया

बेंगलुरु। कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स के बीच हुए एक अहम मुकाबले में कोलकाता ने बेंगलुरु को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी चौथी जीत दर्ज की। गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन के अर्धशतक से कोलकाता ने इंडियन प्रीमियर लीग में बेंगलुरु के खिलाफ छह विकेट की आसान जीत दर्ज की। बेंगलुरु के 175 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता ने लिन की 52 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 62 रन की पारी की बदौलत 19.1 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाकर जीत दर्ज की।  कोलकाता की आठ मैचों में यह चौथी जीत है, जबकि बेंगलुरु को सात मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है।

 

बेंगलुरु से मिले 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता के लिए ओपनर क्रिस लिन और सुनील नरेन (27) ने बारिश आने से पहले 6.3 ओवरों में 55 रन बना लिए थे। बारिश की वजह से खेल को रोकना पड़ा। खेल जब दोबारा शुरू हुआ तो मुरुगन अश्विन ने नरेन को सीमा रेखा के पास कैच कराकर बेंगलुरु को पहली सफलता दिलाई। लिन और नरेन ने पहले विकेट के लिए 7.1 ओवर में 59 रन की साझेदारी की। नरेन ने 19 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया।

 

अश्विन ने फिर रोबिन उथप्पा (36) को अपना दूसरा शिकार बनाया। उथप्पा ने 21 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगाए। उथप्पा का विकेट 108 के कुल स्कोर पर गिरा। लिन और उथप्पा के बीच दूसरे विकेट लिए 49 रन की साझेदारी हुई। लिन और नीतीश राणा (नाबाद 15) के बीच तीसरे विकेट के लिए 31 रनों की साझेदारी हुई। राणा 10 गेंदों पर दो चौके जड़कर रिटायर्ड हर्ट हुए। राणा के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आंद्र रसेल सिराज की गेंद पर विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों लपके गए। हालांकि, इसके बाद शुभमन गिल और क्रिस लिन ने मिलकर टीम को जीत तक आसानी से पहुंचा दिया।

 

क्रिस लिन ने उमेश पर चौका और छक्का जड़ने के बाद चहल पर चौके के साथ छठे ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। मोहम्मद सिराज के अगले ओवर के बीच में बारिश आ गई जिसके कारण लगभग आधे घंटे तक मैच रुका रहा। मैच दोबारा शुरू होने पर लेग स्पिनर अश्विन ने नारायण को कोलिन डि ग्रैंडहोम के हाथों कैच कराके बेंगलुरु को पहली सफलता दिलाई। 

 

उथप्पा ने आते ही तीखे तेवर दिखाए। उन्होंने अश्विन पर छक्का जड़ने के बाद इस लेग स्पिनर के अगले ओवर में लगातार दो चौके मारे। उथप्पा ने अश्विन और उमेश पर छक्के मारे लेकिन फिर अश्विन की ही गेंद पर साउथी को लांग आन पर कैच दे बैठे। उन्होंने 21 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके और तीन छक्के मारे। लिन ने चहल पर चौके और फिर एक रन के साथ 42 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

 

इससे पहले कार्तिक ने टास जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद पीयूष चावला और सुनील नारायण की स्पिन जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। क्विंटन डिकाक (29) और ब्रैंडन मैकुलम (38) खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर पाए। डिकाक ने नारायण पर लगातार दो चौके जड़ने के बाद मिशेल जानसन पर छक्का भी मारा। मैकुलम हालांकि लय हासिल करने के लिए जूझते दिखे।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS