ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आइपीएल 2018 : कप्तान बदलते ही दिल्ली की बदली तकदीर, कोलकाता के खिलाफ मिली बड़ी जीत
By Deshwani | Publish Date: 28/4/2018 11:45:27 AM
आइपीएल 2018 : कप्तान बदलते ही दिल्ली की बदली तकदीर, कोलकाता के खिलाफ मिली बड़ी जीत

नई दिल्ली। दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के कप्तान बदलते ही दिल्ली की किस्मत भी बदल गयी और उसने आखिर जीत के दीदार कर लिए। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला गया कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच मैच देखते ही बना। टीम के नए कप्तानी संभालते ही युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने तीखे तेवर दिखाते हुए मात्र 40 गेंदों पर तीन चौकों और 10 छक्कों की मदद से नाबाद 93 रन की तूफानी पारी खेलकर दिल्ली डेयरडेविल्स को कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 11 के मुकाबले में 55 रन से जीत दिला दी। इस मैच में केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की फैसला किया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 219 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। कोलकाता को जीत के लिए 220 रन बनाने थे लेकिन केकेआर 20 ओवर में 9 विकेट पर 164 रन ही बना पाई और उसे 55 रन से हार का सामना करना पड़ा। 

 

दिल्ली ने 20 ओवर में चार विकेट पर 219 रन का आईपीएल 11 का अब तक का सर्वाधिक स्कोर बनाने के बाद कोलकाता को नौ विकेट पर 164 रन पर थाम लिया। दिल्ली की सात मैचों में यह दूसरी जीत है और उसने खुद को आठवें और फिसड्डी स्थान से ऊपर उठा लिया है। दूसरी तरफ कोलकाता को सात मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच से आईपीएल में कप्तानी की शुरुआत करने वाले अय्यर ने युवा गेंदबाज शिवम मावी के पारी के आखिरी ओवर में चार गगनचुम्बी छक्के और एक चौका उड़ाते हुए 29 रन बटोरे जिसकी बदौलत दिल्ली ने इस सत्र में न केवल अपना सर्वाधिक स्कोर बनाया बल्कि आईपीएल 11 का भी अब तक का सर्वाधिक स्कोर बना दिया। दिल्ली ने आखिरी चार ओवर में 76 रन बटोरे। अय्यर अपनी इस विध्वंसक पारी से मैन ऑफ द मैच भी बने।   

 

दिल्ली के पहाड़ जैसे स्कोर के आगे केकेआर की चुनौती शुरुआत में ही दम तोड़ गई और उसने 46 रन तक अपने चार विकेट गंवा दिए। क्रिस लिन पांच, रोबिन उथप्पा एक, सुनील नारायण 26 और नीतीश राणा आठ रन बनाकर आउट हो गए। ग्लेन मैक्सवेल ने लिन को, ट्रेंट बोल्ट ने उथप्पा और नारायण को तथा अवेश खान ने राणा को आउट किया। रही सही कसर लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक को आउट कर पूरी कर दी। कार्तिक ने 18 रन बनाये। कार्तिक का विकेट टीम के 77 के स्कोर पर गिरा लेकिन इसके बाद युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और आंद्रे रसेल विकेट पर अड़ गए। दोनों ने टीम के स्कोर को 141 तक पहुंचा दिया। स्थिति अभी रोमांचक होती कि अय्यर के थ्रो पर गिल रन आउट हो गए। गिल ने 29 गेंदों पर 37 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया।  गिल और रसेल ने छठे विकेट के लिए 64 रन जोड़े। अवेश ने रसेल को बोल्ड कर कोलकाता का प्रतिरोध समाप्त कर दिया। रसेल ने 30 गेंदों पर 44 रन में तीन चौके और चार छक्के लगाए। कोलकाता की टीम 164 रन ही बना सकी। बोल्ट, मैक्सवेल, अवेश और मिश्रा ने दो-दो विकेट लिए। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS