ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आइपीएल 2018: चेन्नई ने राजस्थान को 64 रनों से हराया
By Deshwani | Publish Date: 21/4/2018 9:49:49 AM
आइपीएल 2018: चेन्नई ने राजस्थान को 64 रनों से हराया

पुणे। पुणे में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया और इस मैच चेन्नई ने राजस्थान को 64 रन से करारी शिकस्त देकर फिर से जीत की राह पकड़ी। इस मैच में राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज वाटसन ने 57 गेंदों पर 106 रन बनाये जिसमें नौ चौके और चार छक्के शामिल हैं। उन्होंने सुरेश रैना के साथ दूसरे विकेट के लिए 81 रन और ड्वेन ब्रावो नाबाद 24 के साथ पांचवें विकेट के लिए 41 रन जोड़े जिससे अपने नए घरेलू मैदान पर खेल रहे चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर शेन वॉटसन के शतक के दम पर 204 रन बनाए। राजस्थान को जीत के लिए 205 रन बनाने थे लेकिन पूरी टीम 18.3 ओवर में 140 रन पर ऑल आउट हो गई

 

दूसरी पारी में 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 18.3 ओवर में 140 रन पर सिमट गई। उसकी तरफ से बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 45 रन बनाए। चेन्नई की यह चार मैचों में तीसरी जीत जबकि रायल्स की पांच मैचों में तीसरी हार है। चेन्नई की तरफ से दीपक चहर (30 रन देकर दो) ने रायल्स का शीर्ष क्रम झकझोरा जबकि ड्वेन ब्रावो (16 रन देकर दो) ने मध्यक्रम लड़खड़ाया। टीम के ओपनर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन शर्दुल ठाकुर की गेंद पर 7 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। टीम के तूफानी बल्लेबाज संजू सैमसन ने निराश किया और महज 2 रन पर अपना विकेट गवां बैठे। दीपक चाहर की दें पर संजू का कैच करन शर्मा ने पकड़ा। कप्तान रहाणे को दीपक चहर ने 16 रन पर क्लीन बोल्ड हो गए। जोस बटलर अच्छे लय में नजर आ रहे थे लेकिन उनका सफर ब्रावो ने 22 रन पर खत्म कर दिया। बटलर ने 17 गेंदों पर 22 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी 5 रन बनाकर ब्रावो का दूसरा शिकार बने। राहुल का कैच सैम बिलिंग्स ने पकड़ा। बेन स्टोक्स ने 37 गेंदों पर 45 रन की पारी खेली लेकिन उनकी इस पारी का टीम को कोई फायदा नहीं हुआ। वो ताहिर की गेंद पर बिलिंग्स के हाथों कैच आउट हुए। 

 

इसके बाद जोस बटलर और स्टोक्स ने चौथे विकेट के लिये 45 रन जोड़े लेकिन दस ओवर के बाद राजस्थान के स्कोर तीन विकेट पर 77 रन था जिसमें ड्वेन ब्रावो के अगले ओवर की पहली गेंद एक और विकेट जुड़ गया। बटलर उनकी आफकटर की तेजी को नहीं समझ पाये और उन्होंने स्लिप में हवा में लहराता आसान कैच दिया।

 

लेकिन इससे राजस्थान की परेशानी समाप्त नहीं हुई क्योंकि पहले दो मैचों में नाकाम रहने और पिछले मैच में बाहर बैठने वाले रैना ने बेन स्टोक्स पर लगातार चार चौके लगाकर अपनी जीवंत उपस्थिति दर्ज कराई। बायें हाथ का यह बल्लेबाज हालांकि अर्धशतक से चूक गये। गोपाल की गेंद पर गौतम ने उनका कैच लेने के बाद इसी गेंदबाज के अगले ओवर में महेंद्र सिंह धौनी (पांच) का शाट भी कैच में बदला।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS