ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
गेल के शतक ने रोका हैदराबाद का विजय रथ,15 रनों से हराया
By Deshwani | Publish Date: 20/4/2018 9:28:33 AM
गेल के शतक ने रोका हैदराबाद का विजय रथ,15 रनों से हराया

मोहाली। मोहाली क्रिकेट ग्राउंड पर किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया मैच में क्रिस गेल के तूफानी शतक की मदद से पंजाब ने हैदराबाद की टीम को 15 रन से हरा दिया।  इस मुकाबले में पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हैदराबाद की इस सीजन की पहली पराजय है। ताबड़तोड़ क्रिकेट के बेताज बादशाह क्रिस गेल ने अपने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए 63 गेंद में 104 रन बनाए जिसमें 11 छक्के और एक चौका शामिल था। उनकी इस पारी की मदद से पंजाब ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 193 रन बनाए।

 

जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 178 रन ही बना सकी. मनीष पांडे ने 42 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के के साथ नाबाद 57 रन बनाये जबकि कप्तान केन विलियमसन ने 41 गेंद में 54 रन की पारी खेली जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे।

 

पंजाब को पहला झटका लोकेश राहुल के तौर पर गिरा। लोकेश राहुल को राशिद खान अपनी गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। लोकेश राहुल ने 21 गेंदों पर 18 रन बनाए। मयंक अग्रवाल सिद्धार्थ कौल की गेंद पर दीपक हुडा के हाथों लपके गए। करुण नायर ने 21 गेंदों पर 31 रन की पारी खेली और वो भुवनेश्वर की गेंद पर धवन के हाथों लपके गए। क्रिस गेल ने इस आइपीएल का पहला शतक लगाया और 63 गेंदों पर नाबाद 104 रन की पारी खेली। फिंच भी 14 रन बनाकर नाबाद रहे। 

 

हैदराबाद को शुरूआत में ही करारा झटका लगा जब उसके स्टार बल्लेबाज शिखर धवन को चोट के कारण मैदान छोड़ना पड़ा। रिधिमान साहा (6) और युसूफ पठान (19) भी सस्ते में आउट हो गए। पंजाब की पारी का आकर्षण गेल का शतक रहा जो इस आईपीएल का पहला शतक है। गेल का आईपीएल में यह छठा और टी-20 कैरियर का 21वां शतक रहा. उन्होंने ऐसे गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ यह सैकड़ा जड़ा जिसे इस आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ माना जा रहा है। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS