खेल
आईपीएल-2018 : दिल्ली ने जीता टॉस, कोलकाता करेगा पहले बल्लेबाजी
By Deshwani | Publish Date: 16/4/2018 7:39:09 PM
आईपीएल-2018 : दिल्ली ने जीता टॉस, कोलकाता करेगा पहले बल्लेबाजी

 नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2018 के 13वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने टॉस जीतकर कोलकाता नाइट राइडर्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया है। इस मैच में सबसे रोमांचक बात यह है कि टीमें वही हैं पर कप्तान बदल गए हैं। दोनों टीमों के कप्तान अपनी पुरानी टीम के खिलाफ खेलेंगे। जहां केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक 2008, 2009, 2010 और 2014 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुके हैं। वहीं, गौतम गंभीर ने 2011 से 2017 के बीच केकेआर की कप्तानी की थी। इस दौरान वह दो बार केकेआर को चैम्पियन बनाने में भी कामयाब हुए। 

 
केकेआर ने इस सीजन में जीत के साथ शुरुआत की और पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया। हालांकि, इसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स और फिर सनराइजर्स हैदराबाद से उसे हार का सामना करना पड़ा।
 
दूसरी ओर, कभी भी आईपीएल का खिताब नहीं जीतने वाली दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम भी पहले दो मैचों की हार के बाद पिछले मैच में में मिली जीत की लय को खोना नहीं चाहेगी। दिल्ली ने पिछले मैच में वानखेड़े में मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराया था।
 
कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार चैम्पियन बनाने वाले गौतम गंभीर इस सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान हैं। ऐसे में फैंस को उम्मीद है कि कोलकाता का करिश्मा गंभीर दिल्ली के साथ दोहरा सकेंगे। (और पढ़ें- IPL 2018: विराट कोहली ने 26 गेंदों में ठोकी तूफानी हाफ सेंचुरी, बनाए कई नए रिकॉर्ड)
 
दोनों टीमें आईपीएल के इतिहास में अभी तक 19 बार एक-दूसरे से भिड़ी हैं। इसमें कोलकाता ने 12 बार जीत हासिल की है जबकि दिल्ली ने 7 बार बाजी मारी है। ईडन गार्ड्न्स में दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों की बात करें तो यहां भी केकेआर का पलड़ा भारी है। केकेआर ने अपने घर में दिल्ली के खिलाफ 7 मैचों में 6 बार बाजी मारी है। दिल्ली को केवल एक जीत मिली है। दिल्ली डेयरडेविल्स ने आखिरी बार ईडन गार्ड्न्स पर 2012 में जीत हासिल की थी। इसके बाद चार मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।  
 
कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान) क्रिस लिन, , रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, इशांक जग्गी, अपूर्व वानखेड़े, रिंकू सिंह, कमलेश नागरकोटि, नीतीश राणा, शिवम मावी, कैमरुन डेलपोर्ट, जेवॉन सियरलेस, टॉम कुर्रन, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, विनय कुमार और मिशेल जॉनसन।
 
दिल्ली डेयरडेविल्स: गौतम गंभीर (कप्तान), रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर, जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, मनजोत कालरा, क्रिस मॉरिस, ग्लेन मैक्सवेल, कॉलिन मुनरो, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, हर्शल पटेल, डेनियल क्रिश्चियन, जयंत यादव, गुरकीरत मानसिंह, अभिषेक शर्मा, नमन ओझा, मोहम्मद शमी, कैगिसो रबाडा, अमित मिश्रा, आवेश खान, शाहबाज नदीम, ट्रेन्ट बोल्ट, संदीप लैमीछाने और सयन घोष।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS