ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किंग्स इलेवन पंजाब को चार विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 14/4/2018 11:09:28 AM
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किंग्स इलेवन पंजाब को चार विकेट से हराया

बेंगलुरु। आईपीएल  2018 का 8वां मैच शुक्रवार को एम.ए चिदम्बरम स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। बेंगलुरु ने रोचक मुकाबले में पंजाब को चार विकेट से हरा दिया। इस मैच में बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पंजाब को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में 155 रन पर ऑल आउट हो गई। बैंगलोर को जीत के लिए 156 रन का लक्ष्य मिला जिसे जिसे बेंगलुरु ने तीन गेंद बाकी रहते हुए छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। बैंगलोर की इस सीजन में ये पहली जीत है। 

डिविलियर्स ने अहम समय पर 40 गेंदों में दो चौके और चार छक्कों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली। इसमें मनदीप सिंह ने उनका बखूबी साथ दिया। मनदीप ने एक छोर संभाले रखते हुए 19 गेंदों में एक चौके की मदद से 22 रन बनाए। अक्षर पटेल ने बेंगलुरु को अच्छी शुरुआत से वंचित रखा। उन्होंने पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर खतरनाक ब्रेंडन मैक्कलम को मुजीब उर रहमान के हाथों कैच कराया। मैक्कलम खाता भी नहीं खोल पाए।

विराट कोहली ने 16 गेंदों में चार चौकों की मदद से 21 रन बनाए, लेकिन 33 के कुल स्कोर पर वह रहमान की बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए। दूसरे छोर पर डी कॉक लगातार स्कोर बोर्ड चला रहे थे। डी कॉक अर्धशतक से पांच रन दूर थे तभी पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें बोल्ड कर दिया। उन्होंने अपनी पारी में 34 गेंदों का सामना किया और सात चौकों के अलावा एक छक्का भी लगाया। 

बैंगलोर को पहली सफलता उमेश यादव ने मयंक अग्रवाल के तौर पर दिलाई। उमेश की गेंद पर मयंक ने अपना कैच विकेट के पीछे डी कॉक को पकड़ा दिया। मयंक ने 15 रन बनाए। उमेश ने टीम के खतरनाक बल्लेबाज एरोन फिंच को बिना खाता खोले ही एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। युवराज सिंह उमेश का तीसरा शिकार बने और सिर्फ 4 रन बनाकर उनकी गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे लोकेश राहुल को वाशिंगटन सुंदर ने अपनी गेंद पर सरफराज खान के हाथों कैच आउट करवाया। उन्होंने 30 गेंदों पर 47 रन बनाए। करुण नायर को कलवंत खजरोलिया ने क्लीन बोल्ड कर दिया। नायर ने 29 रन की पारी खेली।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS