ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आइपीएल 2018 : रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने मुंबई को एक विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 13/4/2018 11:59:20 AM
आइपीएल 2018 : रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने मुंबई को एक विकेट से हराया

हैदराबाद। राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आइपीएल 2018 के सातवें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद आमने-सामने थे। इस मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 147 रन बनाए और हैदराबाद को जीत के लिए 148 रन का लक्ष्य दिया। जीत के लक्ष्य को हैदराबाद की टीम ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर एक विकेट शेष रहते पूरा कर लिया। इस मैच में गजब का रोमांच देखने को मिला। एक वक्त पर मुंबई के गेंदबाजों ने अपनी टीम की मैच में वापसी करा दी लेकिन हैदराबाद किसी तरह से ये मैच जीतने में कामयाब रहा। इस आइपीएल में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस की ये लगातार दूसरी हार थी।  

 

आसाना से लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को अच्छी शुरुआत मिली। रिद्धिमान साहा (22) और धवने पहले विकेट के लिए 6.5 ओरों में 62 रन जोड़े, लेकिन युवा लेग स्पिनर मयंक मार्केंडे ने चार विकेट लेकर मेजबान टीम की कमर तोड़ दी। साहा मयंक की फिरकी का शिकार हो कर पवेलियन लौटे। कप्तान विलियमसन सिर्फ छह रनों का योगदान दे पाए। विलियमसन 73 के कुल स्कोर पर आउट हुए। धवन को मयंक ने अर्धशतक भी पूरा नहीं करने दिया। 28 गेंदों में तीन चौके मारने वाले धवन का कैच जसप्रीत बुमराह ने 77 के कुल स्कोर पर पकड़ा। मयंक ने मनीष पांडे को भी 11 के निजी स्कोर पर अपना शिकार बनाया। एक समय मजबूत स्थिति में दिख रही मेजबान टीम लगातार विकेटों के गिरने से संकट में आ गई थी।

 

हैदराबाद को 12 गेंदों में 12 रनों की दरकार थी। 19वां ओवर फेंकने आए मुस्ताफीजुर रहमान ने इस ओवर में सिर्फ एक रन दिया और दो विकेट लेकर मुंबई को मैच में वापस ला दिया। आखिरी ओवर में मुंबई को एक विकेट और हैदराबाद को 11 रनों की दरकार थी। हुड्डा और बिलि स्टानलेक (नाबाद 2) ने जरूरी रन बनाते हुए मेजबान टीम को दूसरी जीत दिलाई। 

 

इससे पहले, इविन लुइस (29), सूर्यकुमार यादव (28) और केरन पोलार्ड(28) की बदौलत मुंबई सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर सकी। मुंबई की शुरुआत ठीक नहीं रही और उसके कप्तान रोहित शर्मा 10 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 11 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद नियमित अंतराल पर अपना विकेट गंवाने के कारण मुंबई की टीम संकट में थी। लुइस ने 17 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की बदौलत सर्वाधिक 29 रन बनाए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS