ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
कॉमनवेल्थ गेम्स : हरियाणा की दंगल गर्ल बबीता ने कुश्ती में जीता सिल्वर
By Deshwani | Publish Date: 12/4/2018 3:44:29 PM
कॉमनवेल्थ गेम्स : हरियाणा की दंगल गर्ल बबीता ने कुश्ती में जीता सिल्वर

 भिवानी। हरियाणा की पहलवान बेटी बबीता फोगाट ने गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को सिल्वर दिलाकर प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है। इस पदक के साथ भारत के कुल पदकों की संख्या 28 हो गई है जिनमें 13 गोल्ड, 6 सिल्वर और 9 ब्रॉन्ज हैं। दंगल गर्ल ने महिलाओं की 53 केजी कैटेगरी में सिल्वर जीता है। बबीता को फाइनल में कनाडा की डायना विकर से हार का सामना करना पड़ा और गोल्ड की जगह सिल्वर से संतोष करना पड़ा। कनाडाई पहलवान ने बबीता को फाइनल में 2 के मुकाबले 5 प्वाइंट से हराया।

 
दंगल गर्ल हरियाणा के भिवानी के बलाली गांव की रहने वाली है। करीब 17 साल पहले बबीता ने खेलना शुरू किया था। आज फोगाट सिस्टर्स के नाम से मशहूर गीता और बबीता भारत की महिला कुश्ती में हिंदुस्तान का सबसे बड़ा नाम हैं। बबीता ने 2010 दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीता था। उनका सबसे दमदार प्रदर्शन 2014 ग्लास्गो कॉमनवेल्थ गेम्स में देखने को मिला, जहां उन्होंने इंजरी से जूझते हुए भारत की झोली में गोल्ड मेडल डाला था। भले ही बबीता गोल्ड मेडल नहीं जीत पाई लेकिन भारत की झोली में सिलवर डालकर उन्होंने बड़ी जीत हासिल की है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS