ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
सिंधू, सायना और श्रीकांत ने प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया
By Deshwani | Publish Date: 11/4/2018 6:48:49 PM
सिंधू, सायना और श्रीकांत ने प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया

 गोल्ड कोस्ट। ओलंपिक पदक विजेता भारत की पीवी सिंधू और सायना नेहवाल तथा विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने बुधवार को अपने राउंड-32 के एकल मुकाबले जीतकर 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।

ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत विजेता सिंधू ने अपने अभियान की धमाकेदार शुरूआत करते हुए फिजी की आंद्रा वाइटसाइड को मात्र 18 मिनट में 21-6, 21-3 से पीट दिया। सिंधू ने पिछले ग्लास्गो खेलों में एकल में कांस्य पदक जीता था। वह टखने की चोट के कारण गोल्ड कोस्ट में भारत के मिश्रित टीम स्वर्णिम अभियान का हिस्सा नहीं बनी थीं लेकिन उन्होंने एकल की अपनी शुरूआत से दिखाया कि वह चोट से उबर चुकी हैं।
 
टीम स्वर्ण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली सायना ने भी धमाकेदार शुरूआत की और दक्षिण अफ्रीका की एलिस डीविलियर्स को मात्र 18 मिनट तक चले मैच में 21-3, 21-1 से एकतरफा अंदाज में धोते हुए 2-0 से आसान जीत दर्ज की। दूसरी सीड सायना ने पहले गेम में लगातार पांच और दूसरे गेम में लगातार 18 अंक लेकर मैच निपटा दिया। इस मैच में सायना ने विपक्षी खिलाड़ी को पूरी तरह नौसिखिया साबित किया। 
 
वहीं, पुरूष एकल में दूसरी रैंक खिलाड़ी श्रीकांत ने मारीशस के आतिश लुबाह की चुनौती को 26 मिनट में 21-13, 21-10 से आसानी से पार करते हुए अपना मैच 2-0 से जीत लिया। महिला एकल में रूत्विका गाडे ने घाना की ग्रेस अतिपाका को 18 मिनट में 21-5, 21-7 से हरा दिया। सायना अब अगले मैच में आइल ऑफ मैन की जैसिका ली से भिड़ेंगी जबकि श्रीकांत का मुकाबला श्रीलंका के निलुका करूरारत्ने से होगा। रूत्विका का सामना सिंगापुर की जिया मिन यो से होगा।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS