ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
धावक अनस कांस्य पदक से चूके, बारिश की बाधा पार कर हिमा फाइनल में पहुंची
By Deshwani | Publish Date: 10/4/2018 8:12:58 PM
धावक अनस कांस्य पदक से चूके, बारिश की बाधा पार कर हिमा फाइनल में पहुंची

 गोल्ड कोस्ट। भारत के मोहम्मद अनस राष्ट्रमंडल खेलों की पुरुषों की 400 मीटर दौड़ में आज यहां राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने के बावजूद मामूली अंतर से कांस्य पदक से चूककर चौथे स्थान पर रहे। अनस ने 45 .31 सेकेंड के समय के साथ 45 .32 सेकेंड के अपने ही पिछले रिकार्ड में मामूली सुधार किया जो उन्होंने पिछले साल नयी दिल्ली में इंडियन ग्रां.प्री के दौरान बनाया था।            

 
वर्ष 1958 में दिग्गज धावक मिल्खा सिंह के बाद पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों की 400 मीटर दौड़ के फाइनल में कोई भारतीय धावक हिस्सा ले रहा था। अनस का प्रयास हलांकि पदक के लिए पर्याप्त नहीं था और वह कांस्य पदक जीतने वाले जमैका के जेवन फ्रांसिस (45 .11 सेकेंड ) से 0.2 सेकेंड पीछे रहे। बोत्सवाना के इसाक मकवाला (44 .35 सेकेंड ) और बाबोलोकी थेबे (45 .09 सेकेंड ) ने क्रमश : स्वर्ण और रजत पदक जीता।  
 
हिमा दास भी बारिश की बाधा पार कर महिला 400 मीटर में 51 .53 सेकेंड का अपना निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाने में सफल रही। वह सेमीफाइनल में तीसरे स्थान पर रही जबकि फाइनल में जगह बनाने वाली आठ धावकों में उन्होंने सातवां सबसे तेज समय निकाला। उन्होंने अपने निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में 0.44 सेकेंड का सुधार किया। हिमा ने राष्ट्रमंडल खेलों के लिए क्वालीफाई करके सभी को हैरान किया था और उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान करना जारी रखा है।     
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS