ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को बैडमिंटन में मिला गोल्ड
By Deshwani | Publish Date: 9/4/2018 4:37:59 PM
कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को बैडमिंटन में मिला गोल्ड

 गोल्ड कोस्ट। भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम ने यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के पाचवें दिन सोमवार को नाइजीरिया को हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया।  ओक्सेनफोर्ड स्टूडियोज में खेल गए फाइनल में भारत ने नाइजीरिया को 3-0 से मात दी। फाइनल का पहला मैच एकल वर्ग का था जहां अनुभवी खिलाड़ी अचंता शरथ कमल ने पहला गेम 4-11 से हारने के बाद वापसी करते हुए बोडे अमियोडून को अगले तीन गेम में 11-5, 11-4 और 11-9 से हराकर भारत को 1-0 से आगे कर दिया।

 
दूसरे एकल मुकाबले में भारत के साथियान गणासेकरन को भी पहले गेम में 10-12 से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने भी मैच में शानदार वापसी की और अगले तीन गेम में 11-3, 11-3, 11-4 से जीत दर्ज कर भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया। इसके बाद, तीसरा मैच युगल वर्ग का था, जिसमें हरमीत देसाई और साथियान गणासेकरन ने नाइजीरिया की ओलाजीडे ओमोटायो और बोडे अमियोडून की जोड़ी को 11-8, 11-5, 11-3 से हरा दिया। भारत का यह 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में नौवां स्वर्ण पदक है। पांचवें दिन भारत का ये छठा पदक है। दिन का पहला गोल्ड जीतू राय ने निशानेबाजी में दिलाया।
 
इधर, बेडमिंटन में भी भारत को गोल्ड मेडल की उम्मीदें बाकी हैं। मिक्स्ड डबल्स के मैच में अश्विनी पोनप्पा और सात्विक साईराज रंकीरेड्डी की जोड़ी ने मलेशियाई जोड़ी को एक रोमांचक मुकाबले में हरा दिया।  ये मुकाबला तीन सेट तक चला। पहले सेट में भारतीय जोड़ी ने आसानी से जीत दर्ज की। लेकिन दूसरे गेम में मलेशियाई खिलाड़ियों ने वापसी करते हुए सेट अपने नाम कर लिया। तीसरे सेट में भी भारतीय जोड़ी 11-7 से पीछे चल रही थी, लेकिन उसके बाद अश्विनी पोनप्पा और सात्विक साईराज रंकीरेड्डी ने शानदार वापसी की।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS